Home देश-दुनिया इंदौर के संगीत महाविद्यालय और ऑडिटोरियम होगा लता मंगेशकर के नाम

इंदौर के संगीत महाविद्यालय और ऑडिटोरियम होगा लता मंगेशकर के नाम

इंदौर, 01 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर में स्वर कोकिला लता मंगेशकर की यादों को बनाए रखने के लिए यहां के संगीत महाविद्यालय और प्रस्तावित ऑडिटोरियम लता मंगेशकर के नाम पर होगा। यह ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के सात दिवसीय गौरव महोत्सव के समापन मौके पर किया।

इंदौर में मंगलवार की रात को आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, इंदौर को दुनिया का सबसे अच्छा शहर बनायेंगे। इसे देश का आई.टी. हब बनाया जायेगा। सुपर कॉरीडोर पर साढ़े चार करोड़ रुपए की लागत से स्टार्टअप पार्क बनाया जायेगा। अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टार्टअप ईको-सिस्टम विकसित किया जायेगा। इंदौर में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बन रहा है। अगले 10 वर्षों में इंदौर बैंगलुरु और हैदराबाद को पीछे छोड़ देगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इंदौर की भूमि पर स्व. लता मंगेशकर ने जन्म लिया। राजेन्द्र नगर में 24 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 1500 सीटर ऑडिटोरियम का नाम स्वर कोकिला लता मंगेशकर के नाम पर रखा जायेगा। चिमन बाग मैदान के पास स्थित संगीत महाविद्यालय का उन्नयन किया जायेगा तथा उसका नाम भी लता मंगेशकर के नाम पर रखा जायेगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमने संकल्प लिया है कि प्रदेश में कोई भी बच्चा कुपोषित नहीं रहेगा। मैं स्वयं आँगनवाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने एवं अन्य सामग्री माँगने निकलता हूँ। लोगों ने अपार उत्साह दिखाया है। इंदौर शहरवासियों ने आँगनवाड़ियों के लिये आज साढ़े आठ करोड़ रुपए के चैक प्रदान किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सिख धर्म सिखाता है कि एक परिवार के रूप में मनुष्य एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं: अमेरिकी नेता

वाशिंगटन, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। न्यूयॉर्क के एक प्रभावशाली नेता ने वैसाखी स…