Home देश-दुनिया हम नीति, निर्णय, नीयत और स्वभाव से विकास के साथ हैं : मोदी

हम नीति, निर्णय, नीयत और स्वभाव से विकास के साथ हैं : मोदी

लखनऊ, 03 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में औद्योगिक निवेश के लिये आयोजित तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में निवेशकों को उत्तर प्रदेश में सफल और सुरक्षित निवेश का भरोसा दिलाते हुए कहा कि केन्द्र और राज्य की सरकार नीति, निर्णय, नीयत और स्वभाव से विकास के साथ हैं। मोदी ने तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में देश के अग्रणी उद्योगपतियों से बदलते उत्तर प्रदेश के नये स्वरूप का जिक्र करते हुए कहा, “हम नीति से भी विकास के साथ है, निर्णयों से भी विकास के साथ हैं, नीयत से भी विकास के साथ हैं और स्वभाव से भी विकास के साथ हैं।”

उन्होंने कहा कि उप्र में आधुनिक एक्सप्रेस वे का सशक्त नेटवर्क बन रहा है। उत्तर प्रदेश डिफेंस जंक्शन बनने वाला है, जेवर एयरपोर्ट, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उप्र को दुनिया से जोड़ने में सेतु की भूमिका निभायेगा। उप्र में बढ़ता निवेश राज्य के युवाओं के लिए नया अवसर लेकर आ रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने भविष्य के आधुनिक भारत की विकास यात्रा में उप्र को सबसे मजबूत आधार स्तंभ बताया। उन्होंने कहा कि उप्र की जनता ने 37 साल बाद किसी सरकार को दोबारा विश्वास करके सत्ता सौंपी है। इसलिये वह विश्वास के साथ आज यह सकते हैं कि ये उप्र ही है, जो 21वीं सदी में भारत के विकास को गति प्रदान करेगा। अगले 10 वर्ष में इस बात को अाप सही साबित होते देखेंगे।

गौरतलब है कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के उद्घाटन सत्र में मोदी से पहले उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा देश के अग्रणी उद्योगपति गौतम अडाणी, बिड़ला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला और हीरानंदानी समूह के निरंजन हीरानंदानी ने भी संबोधित किया। तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में विभिन्न औद्योगिक समूहों के 80 हजार करोड़ रुपये से अधिक के निवेश से तमाम विकास परियोजनाओं का काम शुरु होगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने उप्र में निवेशकों का स्वागत करते हुए कहा, “प्रदेश की युवा शक्ति में वो सामर्थ्य है जो आपके सपनों और संकल्पों को नई उड़ान एवं नई ऊंचाई देगा। उत्तर प्रदेश के नौजवानों का परिश्रम, सामर्थ्य, समझ, समर्पण आपके सभी सपने, संकल्पों को सिद्ध करके रहेगा।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

घरेलू शेयर बाजार में तेजी, उतार-चढ़ाव के बीच सेंसेक्स और निफ्टी उछले

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू शेयर बाजार में आज शुरुआती उतार-चढ़ाव…