Home देश-दुनिया सत्येंद्र जैन की हिरासत बढ़ाने की मांग कर सकती है ईडी

सत्येंद्र जैन की हिरासत बढ़ाने की मांग कर सकती है ईडी

नई दिल्ली, 09 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री सत्येंद्र जैन के परिसरों में छापे के दौरान 2.82 करोड़ रुपये और 133 सोने के सिक्कों की बरामदगी के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अब पांच और दिनों की हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग कर सकती है। आय से अधिक संपत्ति से संबंधित धन शोधन रोकथाम मामले में 30 मई को ईडी द्वारा गिरफ्तार जैन को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि अधिकारी आप मंत्री की पांच दिन की रिमांड बढ़ाने की मांग करेंगे। ईडी ने हाल ही में जैन और उनके रिश्तेदारों समेत करीबी दोस्तों के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी में 2.85 करोड़ रुपये नकद और 1.80 किलो वजन के 133 सोने के सिक्के बरामद हुए थे। इनके अलावा, कई जरूरी दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड भी जब्त किए गए।

ईडी ने कहा था कि जिन लोगों के खिलाफ छापेमारी की गई, उन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर से धन शोधन में मंत्री की सहायता की थी। एजेंसी ने कहा, हमने अंकुश जैन, वैभव जैन, नवीन जैन और सिद्धार्थ जैन, राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक, लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के अध्यक्ष जीएस मथारू, जो प्रूडेंस ग्रुप ऑफ स्कूल्स चलाते हैं, योगेश कुमार, ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक राम प्रकाश, अंकुश जैन के ससुर और और लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के ठिकानों पर छापेमारी की।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को खुलेंगे

उखीमठ, 08 मार्च (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तराखंड में हिमालय की कंदराओं में स्थित 11वें…