Home व्यापार अमेजन के हजारों यूजर्स को आउटेज का करना पड़ा सामना, एरर मैसेज के साथ अनलोड हुए पेज
व्यापार - June 14, 2022

अमेजन के हजारों यूजर्स को आउटेज का करना पड़ा सामना, एरर मैसेज के साथ अनलोड हुए पेज

नई दिल्ली, 14 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। एरर मैसेज प्रदर्शित करते हुए अमेजन हजारों यूजर के लिए कुछ घंटों के लिए डाउन हो गया, जिससे ई-कॉमर्स पोर्टल पेज बिल्कुल लोड नहीं हुए या लापता जानकारी के साथ धीरे-धीरे लोड हुए। आउटेज सोमवार देर रात हुआ और भारत सहित दुनिया भर के खरीदार इससे प्रभावित हुए। बाद में सेवाएं बहाल कर दी गईं। कुछ यूजर्स को एरर मैसेज या आंशिक रूप से लोड किए गए पेज प्राप्त हुए, जबकि अन्य ने कोई समस्या नहीं होने की सूचना दी।

एक प्रभावित यूजर ने रेडिट पर पोस्ट किया, मुझे हर एक प्रोडक्ट पर एक ही मैसेज मिल रहा है जिसे मैं देखने की कोशिश करता हूं। पूरी तरह से असंबंधित प्रोडक्ट के साथ वही मैसेज प्राप्त हुआ। दूसरी अजीब बात यह थी कि मुझे आज सुबह अपने सभी डिवाइसों पर अपने अमेजन अकाउंट में लॉग इन करना पड़ा क्योंकि मैं अचानक लॉग आउट हो गया था। एक अन्य ने पोस्ट किया, मुझे यह भी (एरर मैसेज) हर प्रोडक्ट पेज, डेस्कटॉप और मोबाइल पर मिल रहा है।

वेबसाइट आउटेज मॉनिटर प्लेटफॉर्म डाउनडेटेक्टर के अनुसार, सेवाओं को बहाल करने से पहले आउटेज दो घंटे से अधिक समय तक चला। जहां 64 फीसदी लोगों ने अमेजन डॉट कॉम वेबसाइट के साथ समस्याओं की सूचना दी, वहीं 34 फीसदी लोगों को स्मार्टफोन ऐप में समस्या थी। कुछ लोगों ने कोई समस्या नहीं होने की सूचना दी और कभी-कभी अलग-अलग पेजों ने अलग-अलग परिणाम दिखाए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…