Home देश-दुनिया युवाओं की चिंता से अवगत हैं प्रधानमंत्री : नड्डा

युवाओं की चिंता से अवगत हैं प्रधानमंत्री : नड्डा

नई दिल्ली, 17 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्र सरकार द्वारा ‘अग्निपथ योजना’ के तहत पहले वर्ष उम्र सीमा में दो वर्ष की रियायत दिए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी युवाओं की चिंता से अच्छी तरह अवगत हैं।

नड्डा ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘अग्निपथ योजना’ के अंर्तगत भाग लेने वाले युवाओं की आयुसीमा को अब 21 वर्ष से बढ़ाकर 23 वर्ष करने का निर्णय लिया है। यह फैसला साबित करता है कि प्रधानमंत्री जी देश के युवाओं की चिंता से अच्छी तरह अवगत हैं। साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए भी प्रयासरत हैं। इस निर्णय हेतु प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन!”

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने बीते दिनों सेना में भर्ती के लिए ‘अग्निपथ योजना’ की घोषणा की है। जिसके तहत 17 से 21 वर्ष की आयु के युवाओं को सेना में चार वर्ष के लिए भर्ती किया जाएगा। सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए युवा सड़कों पर उतर गए हैं। कई राज्यों में प्रदर्शनकारी युवाओं ने ट्रेन और दूसरी सरकारी संपत्तियों को आग के हवाले कर दिया है। फैसले का विरोध देखते हुए केंद्र ने इस योजना के पहले वर्ष के लिए आयु सीमा में दो वर्ष की रियायत देने का निर्णय किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…