Home खेल कुछ वर्षों में राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं, बल्कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे खिलाड़ी : मैकडॉनल्ड
खेल - 1 week ago

कुछ वर्षों में राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं, बल्कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे खिलाड़ी : मैकडॉनल्ड

मेलबर्न, 19 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने स्वीकार किया है कि लगातार बढ़ते टी20 क्रिकेट परिदृश्य से कुछ खिलाड़ी ऐसे होंगे, जो राष्ट्रीय टीम से बाहर निकलकर अगले कुछ वर्षों में फ्रेंचाइजी क्रिकेट की ओर आक्रषित होंगे। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, डेविड वार्नर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और अन्य वैश्विक लीग में खेलते हैं। सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया के नए मुख्य कोच को डर है कि कुछ बड़े खिलाड़ी आकर्षक लीग में खेलने के लिए राष्ट्रीय टीम से बाहर हो सकते हैं।

रिपोर्ट में मैकडॉनल्ड के हवाले से कहा गया है, अगर आप इसे करीब से देखें तो अगले चार सालों में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। मैकडॉनल्ड ने कहा, जब कोई खिलाड़ी ऐसा करता है तो आप इस बारे में नहीं जानते कि क्या हो रहा है। पिछले दशक में खिलाड़ियों ने जिस तरह से शारीरिक रूप से खुद की देखभाल की है, उसे लगता है कि वे संभावित रूप से खेल सकते हैं। लेकिन क्या वे आईपीएल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट या केवल कुछ प्रारूप खेलना चुनते हैं, इस पर चर्चा की जानी चाहिए।

अरबों डॉलर के आईपीएल मीडिया अधिकार इस बात की याद दिलाते हैं कि खिलाड़ी अगर वे पूरे समय दुनिया भर की लीगों में खेलने का फैसला करते हैं, तो आकर्षक लीग का केवल विस्तार होगा और इसके लिए मैकडॉनल्ड वित्तीय नुकसान के प्रति सचेत है। उन्होंने कहा, कोविड ने हमें खिलाड़ियों, बड़ी टीमों के संपर्क में आने की अनुमति दी है, इसलिए हमें अधिक खिलाड़ियों की समझ है, जिससे अंतर को पाटने में मदद मिलती है और जिस तरह से यह कार्यक्रम है, हम हर बिंदु पर हर किसी के लिए सब कुछ नहीं कर सकते हैं। इसलिए अन्य खिलाड़ियों के पास आने के अवसर होंगे, जैसा कि हमने बेन मैकडरमोट के साथ देखा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

अदाणी समूह मुजफ्फरपुर में करेगी बड़ा निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

पटना, 28 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। देश के सबसे बड़े रईश गौतम अदाणी की कंपनी बिहार की औद…