Home खेल नस्लवाद कांड के बाद अजीम रफीक पहली बार हेडिंग्ले पहुंचे
खेल - June 27, 2022

नस्लवाद कांड के बाद अजीम रफीक पहली बार हेडिंग्ले पहुंचे

हेडिंग्ले, 26 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। काउंटी टीम यॉर्कशायर पर नस्लवाद का आरोप लगाने वाले पाकिस्तान मूल के क्रिकेटर अजीम रफीक को शनिवार को हेडिंग्ले में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच के तीसरे दिन आमंत्रित किया गया था और 31 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी अपनी यात्रा का आनंद ले रहे हैं। हेडिंग्ले में नस्लीय उत्पीड़न और धमकाने के आरोपों के बारे में क्रिकेटर के सार्वजनिक होने के लगभग दो साल बाद रफीक पहली बार मैदान पर लौटे। उनके आरोप के बाद क्लब को दूरगामी शासन सुधारों को लागू करने और बोर्ड नियुक्तियों की पुष्टि करने के लिए मजबूर किया था।

खुलासे के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पिछले साल नवंबर में हेडिंग्ले को किसी भी अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी करने से प्रतिबंधित करने की कड़ी कार्रवाई की। क्लब की छवि को सुधारने के लिए, लॉर्ड कमलेश पटेल ने रोजर हटन से अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला। क्लब के पूरे कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ को हटाया और यॉर्कशायर ने धीरे-धीरे रिक्त पदों पर नए सिरे से नियुक्तियां करनी शुरू कर दीं।

रफीक ने शनिवार को सिटी ए.एम. से कहा कि ईसीबी ने हेडिंग्ली पर से प्रतिबंध हटाकर सही काम किया, जिसने यॉर्कशायर को दिवालिया होने के कगार पर पहुंचा दिया था। उन्होंने कहा, यह चुनौती और समर्थन का संतुलन है। (टेस्ट की मेजबानी करना) क्लब के अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण है। यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के अंतरिम अध्यक्ष लॉर्ड कमलेश पटेल ने हाल ही में खुलासा किया था कि अगर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट क्लब में मैच वापस नहीं आया होता, तो रफीक और अन्य द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद इसके दिवालिया होने की वास्तविक संभावना थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को खुलेंगे

उखीमठ, 08 मार्च (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तराखंड में हिमालय की कंदराओं में स्थित 11वें…