Home व्यापार भरोसेमंद, निर्णायक नेतृत्व से भारत की वृद्धि को मिला समर्थन : गोयल
व्यापार - June 27, 2022

भरोसेमंद, निर्णायक नेतृत्व से भारत की वृद्धि को मिला समर्थन : गोयल

कोयंबटूर, 26 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि भरोसेमंद एवं निर्णायक नेतृत्व के साथ ही लोकतांत्रिक संरचना के चलते हर स्तर पर पारदर्शिता से भी भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि को समर्थन मिला है। वाणिज्य, उद्योग और कपड़ा मंत्री ने कहा कि देश ने एक स्थिर नीति ढांचे की घोषणा की है और सभी क्षेत्रों में किए गए प्रत्येक निवेश का सम्मान किया है।

गोयल ने उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (डीपीआईआईटी) के सहयोग से आयोजित सीआईआई के सदस्यों के साथ एक विशेष बैठक में यह बात कही। इस बैठक का आयोजन भारत सरकार और इंवेस्ट इंडिया के साथ मिलकर शनिवार शाम को किया गया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में रविवार को कहा गया कि इस बैठक में कपड़ा, हल्के इंजीनियरिंग और आईसीटी क्षेत्रों के सदस्यों ने भाग लिया।

गोयल ने कहा कि डीपीआईआईटी के सुधार वैश्विक वृद्धि के लिए भारतीय उद्योगों को सशक्त बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि ओएनडीसी नेटवर्क (डिजिटल कॉमर्स के लिए ओपन नेटवर्क) की पेशकश से ग्राहक अपनी पसंद के विक्रेताओं के साथ सहजता से जुड़ सकेंगे। मंत्री ने कहा कि मौजूदा ई-कॉमर्स मंच प्रतिबंधात्मक हैं और ये डेवलपर की पसंद के उत्पादों का समर्थन करते हैं, लेकिन ओएनडीसी के जरिए एमएसएमई और स्टार्टअप अपने ग्राहकों के साथ जुड़ने में सक्षम हो सकते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को खुलेंगे

उखीमठ, 08 मार्च (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तराखंड में हिमालय की कंदराओं में स्थित 11वें…