Home खेल पंत सबसे जिम्मेदार खिलाड़ियों में से एक : मांजरेकर
खेल - July 20, 2022

पंत सबसे जिम्मेदार खिलाड़ियों में से एक : मांजरेकर

मुंबई, 19 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा है कि भले ही ऋषभ पंत कभी-कभार गैर-जिम्मेदार शॉट्स खेलकर आउट होते हैं, लेकिन जब भारत टीम के लिए उनकी जिम्मेदारी की बात आती है, तो उन पर सवाल नहीं उठाना चाहिए।

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने मांजरेकर ने यह भी कहा कि पंत और हरफनमौला हार्दिक पांड्या भारत के मध्यक्रम की रीढ़ बन सकते हैं, बशर्ते वे चोटिल ना हो।

उन्होंने कहा, वह (पंत) कभी-कभी गैर-जिम्मेदार शॉट्स खेलकर आउट हो जाते हैं, लेकिन वह जिम्मेदारी लेने से पीछे नहीं हटते हैं और ऋषभ पंत के पास अलग-अलग शॉट खेलने का कौशल है।

मांजरेकर ने स्पोर्टस18 के दैनिक खेल समाचार पर कहा, उदाहरण के लिए विजयी रन (इंग्लैंड बनाम तीसरे वनडे में), यह उनके खेल शैली का एक हिस्सा है, उनके पास कई तरह के शॉट हैं। इसलिए, जिम्मेदारी के हिसाब से मुझे लगता है कि यह खिलाड़ी अविश्वसनीय है।

उन्होंने कहा कि अगर कोई जिम्मेदार और शांत स्वभाव का नहीं है तो पंत जिस तरह के स्ट्रोक खेलता है, उसे खेलना मुश्किल है।

पंत ने 125 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली जिससे भारत ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। पंत के साथ पांड्या (55 गेंदों में 71 रन) ने शीर्ष तीन बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली के सस्ते में आउट होने के बाद मध्य क्रम में अपनी बल्लेबाजी से इंग्लैंड को हिलाकर रख दिया।

मांजरेकर ने कहा, हां, बस उम्मीद है कि हार्दिक अपनी फिटनेस को बरकरार रखें। ऋषभ पंत के बारे में कोई समस्या नहीं है। हमने उस आखिरी वनडे में जो देखा, उससे मैं पूरी तरह से प्रभावित था। ऋषभ पंत को अंत तक रहकर भारत को मैच जिताने के लिए धन्यवाद।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

अन्ना हजारे ने मतदाताओं से बेदाग उम्मीदवार चुनने की अपील की

मुंबई, 13 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने सोमवार को…