Home खेल सितंबर-अक्टूबर में इंग्लैंड करेगा पाकिस्तान का दौरा
खेल - 2 weeks ago

सितंबर-अक्टूबर में इंग्लैंड करेगा पाकिस्तान का दौरा

लाहौर, 02 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को कहा कि इंग्लैंड 20 सितंबर से 2 अक्टूबर तक कराची और लाहौर में सात टी20 मैच खेलेगा, जो 17 साल में देश का उनका पहला दौरा होगा। नेशनल स्टेडियम 20, 22, 23 और 25 सितंबर को मैचों की मेजबानी करेगा, जिसके बाद एक्शन मैच गद्दाफी स्टेडियम में क्रिकेट मुख्यालय में शिफ्ट हो जाएगा, जहां शेष तीन मैच 28 और 30 सितंबर और 2 अक्टूबर को खेले जाएंगे।

सात टी20 इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे के पहले चरण का हिस्सा होंगे और वे दिसंबर में तीन टेस्ट के लिए आईसीसी टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया 2022 के बाद वापसी करेंगे। दुनिया की दूसरे नंबर की टीम के खिलाफ टी20 सीरीज से पाकिस्तान का बंपर अंतरराष्ट्रीय सत्र शुरू होगा। इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर और दिसंबर के मैचों के बाद पाकिस्तान दो बार टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के साथ-साथ न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा नियत समय पर की जाएगी।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के पीसीबी निदेशक जाकिर खान ने कहा, हम कराची और लाहौर में सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी की पुष्टि करते हैं, जो घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों के व्यस्त और रोमांचक सत्र की शुरुआत करेगा। इंग्लैंड शीर्ष क्रम वाली टी20 टीमों में से एक है और उन्हें पाकिस्तान में आईसीसी टी20 विश्व कप की अगुवाई में सबसे छोटा प्रारूप खेलने से न केवल टीम प्रबंधन को अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में मदद मिलेगी, बल्कि दिसंबर की तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भी माहौल तैयार होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तनाव दूर करने में मदद करता है मेडिटेशन : सिंधु

हैदराबाद, 15 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने रविवार को कहा कि …