Home खेल क्वींसलैंड क्रिकेट ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर फिल कार्लसन को दी श्रद्धांजलि
खेल - 2 weeks ago

क्वींसलैंड क्रिकेट ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर फिल कार्लसन को दी श्रद्धांजलि

क्वींसलैंड, 02 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। क्वींसलैंड क्रिकेट ने मंगलवार को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई और क्वींसलैंड के ऑलराउंडर फिल कार्लसन को श्रद्धांजलि दी, जिनका 70 वर्ष की आयु में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। कार्लसन ने 1978-79 में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए दो टेस्ट खेले थे। दो और एशेज टेस्ट के साथ-साथ मेहमानों के खिलाफ चार वनडे मैचों के लिए 12वें खिलाड़ी थे।

क्वींसलैंडर के पास अपने गृह राज्य के लिए एक मजबूत रिकॉर्ड है, जो जनवरी 1970 में 18 वर्षीय के रूप में प्रथम श्रेणी में डेब्यू के बाद एक दशक से अधिक समय तक रहा था। क्वींसलैंड क्रिकेट अध्यक्ष क्रिस सिम्पसन ने क्रिकेट जगत की ओर से कार्लसन के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

सिम्पसन ने कहा, फिल ने क्वींसलैंड के लिए कई शानदार प्रदर्शन किए और अपने खेल के बाद के जीवन में क्रिकेट बिरादरी के एक लोकप्रिय और प्रशंसित सदस्य थे। कार्लसन एक मैच में शतक बनाने और 10 विकेट लेने वाले पहले क्वींसलैंडर थे। यह उपलब्धि 1978-79 में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ ली थी। यह उनके सबसे मजबूत ग्रीष्मकाल में आया, जिसमें 545 रन बनाए और क्वींसलैंड के लिए 31 विकेट लिए।

कुल मिलाकर, ऑलराउंडर ने क्वींसलैंड के लिए 89 प्रथम श्रेणी के मैच खेले, जिसमें 28.97 पर 4144 रन बनाए और 24.56 पर 122 विकेट लिए। उन्होंने क्वींसलैंड के लिए वनडे क्रिकेट के 21 मैचों में 23 विकेट भी लिए। कार्लसन के परिवार में उनकी पत्नी सैंडी, बच्चे कैंडी, स्टीन, कर्ट, हाना और नौ पोते-पोतियां हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

‘लाइगर’ का नया पोस्टर आया सामने, विजय देवरकोंडा का लुक जीत लेगा आपका दिल, देखें पोस्टर

मुंबई, 15 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। सोमवार को देश भर में आजादी के 75वें स्वतंत्रता दि…