Home खेल रवि तेजा का शतक, दक्षिण क्षेत्र ने उत्तर क्षेत्र को 645 रन से रौंदा
खेल - September 19, 2022

रवि तेजा का शतक, दक्षिण क्षेत्र ने उत्तर क्षेत्र को 645 रन से रौंदा

सलेम, 18 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रवि तेजा के नाबाद शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दक्षिण क्षेत्र ने रविवार को यहां दलीप ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में उत्तर क्षेत्र को 645 रन से विशाल अंतर से रौंद दिया।

दक्षिण क्षेत्र के 740 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तर क्षेत्र की टीम तन्य त्यागराजन (12 रन पर तीन विकेट), आर साई किशोर (28 रन पर तीन विकेट) और कृष्णप्पा गौतम (50 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सिर्फ 30.4 ओवर में 94 रन पर सिमट गई। टीम ने अंतिम नौ विकेट सिर्फ 30 रन पर गंवाए।

उत्तर क्षेत्र की ओर से सलामी बल्लेबाज यश धुल (59) और मनन वोहरा (11) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए।

दक्षिण क्षेत्र ने दूसरी पारी चार विकेट पर 316 रन बनाकर घोषित की। रवि तेजा ने 120 गेंद में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाए। सलामी बल्लेबाजों रोहन कुन्नुमुल (77) और मयंक अग्रवाल (64) ने भी अर्धशतक जड़े।

दक्षिण क्षेत्र की टीम आज दूसरी पारी में एक विकेट पर 157 रन से आगे खेलने उतरी। अग्रवाल ने 53 जबकि रवि तेजा ने 19 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया।

अग्रवाल आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे जो अपने कल के स्कोर में 11 रन बनाने के बाद मयंक डागर की गेंद पर बोल्ड हो गए।

पुलकित नारंग (102 रन पर दो विकेट) ने बाबा इंद्रजीत (12) और मनीष पांडे (26) को आउट किया।

रवि तेजा ने इसके बाद रिकी भुई (नाबाद 21) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया और अपना शतक भी पूरा किया जिसके बाद कप्तान हनुमा विहारी ने पारी घोषित की दी।

लक्ष्य के पीछा करने उतरे उत्तर क्षेत्र ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और युवा यश धुल के अलावा उसका कोई बल्लेबाज क्रीज पर पर्याप्त समय नहीं बिता पाया।

फाइनल में दक्षिण क्षेत्र का सामना पश्चिम क्षेत्र से होगा जिसने मध्य क्षेत्र को 279 रन से हराया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…