Home देश-दुनिया ‘आखिरी कदम’ उठाने के लिये तैयार हैं फ्रांस के कोच डेसचैम्प्स

‘आखिरी कदम’ उठाने के लिये तैयार हैं फ्रांस के कोच डेसचैम्प्स

अल खोर, 15 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। फ्रांस के कोच डिडिएर डेसचैम्प्स ने फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना का सामना करने से पहले कहा है कि वह लगातार दूसरी बार विश्व चैंपियन बनने के लिये आखिरी कदम उठाने को तैयार हैं।

विश्व कप 2018 की विजेता फ्रांस ने बुधवार को सेमीफाइनल में मोरक्को को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनायी, जहां उसका सामना लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना से होगा। डेसचैम्प्स ने फाइनल के बारे में कहा, “हम जोश और गौरव से भरे हुए हैं और आखिरी कदम उठाने वाले हैं। हम एक महीने से खिलाड़ियों के साथ हैं। यह कभी भी आसान नहीं होता लेकिन अब तक हमें खुशी मिली है।”

डेसचैम्प्स अपनी टीम को लगातार दो बार विश्व कप फाइनल में ले जाने वाले केवल चौथे कोच हैं। फ्रांस अगर खिताबी मैच में अर्जेंटीना को हरा देती है तो वह ब्राजील (1958, 1962) के बाद लगातार दो विश्व कप जीतने वाली पहली टीम बन जायेगी।

इसी बीच, फ्रांस और मोरक्को के बीच सेमीफाइनल मैच देखने कतर पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने जीत के बाद अपनी टीम की प्रशंसा की। मैक्रॉन ने कहा, “हमारे हमवतनों को सिर्फ खुशी की जरूरत होती है। खेल, और विशेष रूप से फुटबॉल यह खुशी देता है। मैं डेढ़ घंटे पहले की तुलना में अब काफी बेहतर महसूस कर रहा हूं।” उन्होंने कहा, “हमने बहुत कुछ झेला है लेकिन हमने एक बेहतरीन टीम देखी है। हमारे कोच और इस टीम को बहुत-बहुत धन्यवाद। डेसचैम्प्स अपनी किस्मत और अपनी प्रतिभा के साथ यहां हैं। हम कप वापस लायेंगे और जाहिर है डेसचैम्प्स को रहना होगा। यह फ्रांसीसी टीम मुझे बहुत गौरवान्वित महसूस कराती है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…