Home अंतरराष्ट्रीय न्यायाधीश ने ट्रंप प्रशासन के खिलाफ नागरिक अधिकारों के उल्लंघन के दावों को किया खारिज

न्यायाधीश ने ट्रंप प्रशासन के खिलाफ नागरिक अधिकारों के उल्लंघन के दावों को किया खारिज

वाशिंगटन, 22 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। संघीय न्यायाधीश ने उन कार्यकर्ताओं तथा नागरिक स्वतंत्रता समूहों द्वारा किए गए अधिकांश दावों को खारिज कर दिया है, जिन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन पर प्रदर्शनकारियों के नागरिक अधिकारों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया था कि तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक गिरजाघर के पास तस्वीर खिंचवाने के लिए जाने से पहले, व्हाइट हाउस के पास एक पार्क से रसायनों का उपयोग करके पुलिस द्वारा बलपूर्वक लोगों को हटा दिया गया था।

अमेरिकी जिला न्यायाधीश डेब्ने फ्रेडरिक ने सोमवार को कहा कि याचिका में किए गए दावे केवल काल्पनिक हैं और अदालत के लिए यह निष्कर्ष निकालना जल्दबाजी होगी कि क्या कानून प्रवर्तन अधिकारियों की कार्रवाई उचित थी या नहीं।

याचिका में आरोप लगाया गया था कि ट्रंप और तत्कालीन अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र ने पिछले साल जून में प्रदर्शनकारियों के अधिकारों का उल्लंघन करने की साजिश रची थी।

न्यायाधीश फ्रेडरिक ने बर्र और अन्य संघीय अधिकारियों के खिलाफ दावों को खारिज कर दिया और कहा कि यह साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं है कि प्रदर्शनकारियों के अधिकारों का उल्लंघन करने के लिए कोई साजिश रची गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बंबई उच्च न्यायालय ने डॉक्टर के खिलाफ दुष्कर्म का मामला खारिज किया

मुंबई, 14 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। बंबई उच्च न्यायालय ने शिकायतकर्ता की सहमति से ए…