Home अंतरराष्ट्रीय हेलीकॉप्टर टक्कर में घायल ऑस्ट्रेलियाई लड़का कोमा से बाहर आया

हेलीकॉप्टर टक्कर में घायल ऑस्ट्रेलियाई लड़का कोमा से बाहर आया

सिडनी, 16 जनवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। करीब दो हफ्ते पहले दो हेलीकॉप्टरों की टक्कर में गंभीर रूप से घायल हुआ 10 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई लड़का अस्पताल में कोमा से बाहर आ गया। इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हुई थी। लड़के के पारिवार के करीब एक पादरी ने यह जानकारी दी।

निकोलस टैड्रोस ब्रिस्बेन में क्वीन्सलैंड चिल्ड्रन अस्पताल में भर्ती था, जहां चिकित्सा कर्मचारियों ने सोमवार को उसकी स्थिति ‘‘गंभीर लेकिन स्थिर’’ बताई। ब्रिसबेन से 80 किलोमीटर दक्षिण में पर्यटन के लिए मशहूर शहर गोल्ड कोस्ट में दो जनवरी को जॉय फ्लाइट्स के दौरान दो सी वर्ल्ड थीम पार्क हेलीकॉप्टरों की टक्कर में टैड्रोस की मां वैनेसा टैड्रोस (36) की मौत हो गई थी।

पश्चिमी सिडनी में परिवार के घर के पास अंतिम संस्कार के बाद सोमवार को उन्हें दफना दिया गया।

अंतिम संस्कार करने वाले पादरियों में से एक फादर सुरेश कुमार ने सोमवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि ‘‘टैड्रोस को कुछ दिनों के लिए जीवन रक्षक प्रणाली से हटा लिया गया है और वह अच्छी प्रतिक्रिया दे रहा है।’’ कुमार ने पोस्ट किया, ‘‘उन्होंने कई बार उसकी बेहोश करने की दवा को कम किया है, यह देखने के लिए कि क्या वह प्रतिक्रिया कर रहा है। अब वह कोमा से बाहर आ गया है और सिर हिलाकर कुछ सवालों का जवाब दे पा रहा है।’’

कुमार ने निकोलस के पिता साइमन टैड्रोस का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘वह अपने पिता का हाथ भी पकड़ पा रहा है।’’

ऑस्ट्रेलियाई परिवहन सुरक्षा ब्यूरो मामले की जांच कर रहा है। इस घटना में ब्रिटिश युगल रॉन और डायने ह्यूजेस और पायलट एशले जेनकिंसन भी मारे गए थे।

अस्पताल में भर्ती अन्य घायलों में 33 वर्षीय महिला और उसका नौ वर्षीय बेटा भी शामिल है। दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

यूएस फेड के फैसले से ग्लोबल मार्केट को राहत, एशियाई बाजारों में तेजी का रुख

नई दिल्ली, 02 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत नजर आ …