Home देश-दुनिया जम्मू कश्मीर के रामबन में बारिश के बीच राहुल की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आगे बढ़ी

जम्मू कश्मीर के रामबन में बारिश के बीच राहुल की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आगे बढ़ी

रामबन/जम्मू, 25 जनवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बारिश के बीच बुधवार को रामबन से अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को आगे बढ़ाया और अब वह बनिहाल की ओर जा रहे हैं। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन से बनिहाल की यात्रा चुनौतीपूर्ण हो सकती है। कश्मीर को बाकी देश से जोड़ने वाले इस 270 किलोमीटर लंबे और एकमात्र राजमार्ग पर पंथियाल, मेहर तथा मगरकोट जैसे अनेक हिस्से हैं जहां बारिश के बीच पहाड़ों से पत्थरों के गिरने की आशंका है।

रामबन जिले में भारी बारिश के कारण कुछ स्थानों पर पत्थर गिरने के बाद बुधवार को राजमार्ग पर यातायात निलंबित कर दिया गया। पत्थर गिरने से एक ट्रक चालक की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गये।

जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता जहांजैब सिरवाल ने बताया कि यात्रा भारी बारिश के कारण एक घंटे की देरी से बाठी से सुबह करीब नौ बजे शुरू हुई और अपने 131वें दिन यह सुगमता से बढ़ रही है।

अपनी पहचान बन चुकी सफेद टी-शर्ट पहनकर ही यात्रा शुरू करने वाले राहुल ने बाद में एक काला रेनकोट पहन लिया। बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक हाथों में तिरंगा लेकर राहुल के स्वागत के लिए रास्ते पर जमा हुए हैं।

जम्मू कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष विकार रसूल वानी को राहुल गांधी के साथ चलते हुए और अनेक नेताओं से उनका परिचय कराते हुए देखा गया।

यात्रा के लांबर शिविर स्थल में कुछ इंच तक बर्फ गिरी है, वहीं बनिहाल में रात भर तेज बारिश हुई है। मौसम विभाग ने आज मैदानी इलाकों में बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है।

राहुल की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और इसने पंजाब से होते हुए बृहस्पतिवार को जम्मू कश्मीर में प्रवेश किया।

बनिहाल में विश्राम के बाद यात्रा 27 जनवरी की सुबह कश्मीर के लिए रवाना होगी। राहुल गांधी बनिहाल में गणतंत्र दिवस मना सकते हैं और इस अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा सकते हैं।

यात्रा के अंत में राहुल गांधी का 30 जनवरी को श्रीनगर स्थित पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराने तथा शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को खुलेंगे

उखीमठ, 08 मार्च (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तराखंड में हिमालय की कंदराओं में स्थित 11वें…