Home अंतरराष्ट्रीय दक्षिण कोरिया और जापान के बीच समुद्र में एक जहाज डूबा, 12 लोग बेहोश हालत में मिले

दक्षिण कोरिया और जापान के बीच समुद्र में एक जहाज डूबा, 12 लोग बेहोश हालत में मिले

सियोल, 25 जनवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दक्षिण कोरिया और जापान के बीच समुद्र में बुधवार को तड़के एक मालवाहक जहाज डूब गया, जिसमें सवार चालक दल के 22 सदस्यों में से 12 को बचा लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि जहाज से बचाए गए 12 लोग बेहोश मिले। बाद में उन्हें होश आया लेकिन उनमें से एक अब भी बेहोश है। बहरहाल, हादसे में किसी के जान गंवाने की जानकारी नहीं है।

दक्षिण कोरिया के अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कोरिया और जापान के तटरक्षक, जहाज और विमान चालक दल के 10 लापता सदस्यों की तलाश में जुटे हैं। तेज हवाओं और ऊंची लहरों के कारण सभी प्रयास धीमे पड़ गए हैं।

जापानी तटरक्षक के प्रवक्ता शिन्या किताहारा ने बताया कि 6,551 टन के ‘जिन तियान’ जहाज से मंगलवार रात करीब सवा 11 बजे मदद के लिए फोन आया था, जिसके करीब साढ़े तीन घंटे बाद वह डूब गया। यह जहाज हांगकांग में पंजीकृत था जो दक्षिण कोरियाई द्वीप जेजू के समुद्र में डूब गया।

जेजू द्वीप के तटरक्षक अधिकारियों ने बताया कि जहाज के कैप्टन ने मंगलवार देर रात दो बजकर 41 मिनट पर आखिरी बार तटरक्षक से संपर्क किया था और बताया था कि चालक दल के सदस्य जहाज छोड़ रहे हैं।

जेजू के तटरक्षक के अनुसार, चालक दल के छह सदस्यों को दक्षिण कोरियाई तटरक्षक जहाजों ने बचाया, जबकि एक मालवाहक जहाज ने पांच और एक जापानी समुद्री आत्मरक्षा बल के जहाज ने एक व्यक्ति को बचाया।

दक्षिण कोरिया और जापानी अधिकारियों के अनुसार, इस पर सवार चालक दल के सदस्यों में से 14 चीन के और आठ म्यांमा के नागरिक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…