Home खेल जूनियर एशिया कप के लिए जापान रवाना हुई भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम
खेल - May 29, 2023

जूनियर एशिया कप के लिए जापान रवाना हुई भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम

बेंगलुरू, 28 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। महिला जूनियर एशिया कप 2023 के लिए भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम जापान रवाना हो गई है। महिला टीम रविवार सुबह बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना हुई। जूनियर एशिया कप जापान के काकामीगहारा में 2 जून से शुरू हो रहा है। फाइनल 11 जून को खेला जाएगा।

भारतीय जूनियर महिला टीम ग्रुप चरण के दौरान पूल ‘ए’ में कोरिया, मलेशिया, चीनी ताइपे और उज्बेकिस्तान से अपने मुकाबले खेलेगी। पूल ‘बी’ में मेजबान जापान के साथ चीन, कजाकिस्तान, हांगकांग चीन और इंडोनेशिया शामिल हैं। भारतीय टीम अपना पहला मैच 3 जून को उज्बेकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

जूनियर एशिया कप भारतीय महिला टीम के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि टूर्नामेंट से शीर्ष तीन देश चिली के सैंटियागो में होने वाले एफआईएच जूनियर महिला हॉकी विश्व कप-2023 के लिए क्वालीफाई करेंगे।

टीम की कप्तान प्रीति ने कहा कि हम अपने अभियान को लेकर बहुत आश्वस्त हैं। हमारे पास एक अच्छी और अनुभवी टीम है। हमने पिछले कुछ महीनों में कड़ी मेहनत की है। टीम जापान में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए काफी उत्साहित और उत्सुक है।

टीम के रवाना होने से पहले उपकप्तान दीपिका ने कहा कि हमें एक ही कैंपस में सीनियर टीम के खिलाफ खेलने का अवसर मिला, क्योंकि हमने एक ही कैंपस में प्रशिक्षण लिया। हमारी टीम कुछ समय के लिए एक साथ कैंपस में रही है, इसलिए एक अच्छी टीम बॉन्डिंग है। हम अपनी ताकत और कमजोरियों को जानते हैं।

उन्होंने कहा कि टीम का लक्ष्य पोडियम पर खत्म करना होगा। आमतौर पर इस टूर्नामेंट में भारत ने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है। हम उस प्रवृत्ति को जारी रखने के लिए तत्पर हैं। हमारा पहला उद्देश्य ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहना होगा और फिर नॉकआउट चरण में मैच जीतना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…