Home व्यापार आर्थिक संकेतक सकारात्मक रहने से भविष्य में मांग तेज होने की उम्मीद: हीरो मोटोकॉर्प
व्यापार - November 14, 2023

आर्थिक संकेतक सकारात्मक रहने से भविष्य में मांग तेज होने की उम्मीद: हीरो मोटोकॉर्प

नई दिल्ली, 13 नवंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दोपहिया वाहन विनिर्माता हीरो मोटोकॉर्प के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि कंपनी को आर्थिक संकेतक सकारात्मक बने रहने से घरेलू बाजार में दोपहिया वाहनों की मांग में और बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी ने हाल ही में यूरोपीय बाजार में उतरने की घोषणा की है। कंपनी अपने बिक्री के बुनियादी ढांचे में सुधार कर रही है और उसका अगले छह माह में कम से कम 100 प्रीमियम खुदरा शोरूम खोलने का लक्ष्य है।

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) निरंजन गुप्ता ने कहा, “जहां तक अर्थव्यवस्था का सवाल है, हम वैश्विक भू-राजनीतिक मुद्दों के बारे में जानते हैं। हालांकि, भारतीय अर्थव्यवस्था जुझारू बनी हुई है और दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।”

उन्होंने कहा कि मजबूत उपभोक्ता भरोसा सूचकांक के बीच सभी संकेतक सकारात्मक दिशा में हैं।

गुप्ता ने कहा, “हालांकि, मानसून कुछ हिस्सों में कमजोर रहा है, लेकिन आप देखें तो रबी की फसल पिछले साल की तुलना में काफी अच्छी रही है। त्योहारी सीजन की शुरुआत बहुत अच्छी रही है और कुल मिलाकर हम आगे बढ़ने के साथ-साथ मांग पक्ष में तेजी देख रहे हैं।”

सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के हालिया आंकड़ों के अनुसार, अक्टूबर में दोपहिया वाहनों की थोक बिक्री 20 प्रतिशत बढ़कर 18,95,799 इकाई हो गई, जो पिछले साल के समान महीने में 15,78,383 इकाई थी।

हालांकि, अक्टूबर में दोपहिया वाहनों की खुदरा बिक्री 13 प्रतिशत घटकर 15,07,756 इकाई रही, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में यह 17,25,043 इकाई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…