Home अंतरराष्ट्रीय गाजा में अस्पताल के नीचे हथियारों से भरा मिला तहखाना: आईडीएफ

गाजा में अस्पताल के नीचे हथियारों से भरा मिला तहखाना: आईडीएफ

गाजा, 14 नवंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने गाजा में रान्तिसी अस्पताल के नीचे भूमिगत बुनियादी ढांचे की खोज की है जिसका इस्तेमाल कथित तौर पर हमास हथियार रखने और बंधकों को रखने के लिए करता था।
आईडीएफ के प्रवक्ता आरडीएमएल डैनियल हगारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।
हागारी ने एक प्रेस ब्रीफिंग में बताया, “मैं अभी गाजा से वापस आया हूं, जहां मैं रान्तिसी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के अंदर एक ऑपरेशन में शामिल हुआ। मैं एक वीडियो कैमरा के साथ अस्पताल गया और व्यक्तिगत रूप से अधिक ठोस सबूत दर्ज किए… कि हमास अस्पतालों को युद्ध के साधन के रूप में उपयोग करता है। अस्पताल के नीचे तहखाने में हमें मिला: एक हमास कमांड-एंड-कंट्रोल सेंटर, आत्मघाती बम जैकेट, हथगोले, एके-47 असॉल्ट राइफलें, विस्फोटक उपकरण, आरपीजी और अन्य हथियार, कंप्यूटर, पैसा… और हमें ऐसे संकेत भी मिले जो संकेत देते थे कि हमास के पास था यहां बंधक हैं।’
फिलिस्तीनी समूह हमास ने 7 अक्टूबर को गाजा पट्टी से इजरायल के खिलाफ एक आश्चर्यजनक बड़े पैमाने पर रॉकेट हमला किया और सीमा का उल्लंघन किया, पड़ोसी इजरायली समुदायों के लोगों की हत्या और अपहरण कर लिया। इज़राइल ने जवाबी हमले शुरू किए और 20 लाख से अधिक लोगों के घर गाजा पट्टी की पूर्ण नाकाबंदी का आदेश दिया, पानी, भोजन और ईंधन की आपूर्ति काट दी। इज़राइल ने 27 अक्टूबर को हमास लड़ाकों को खत्म करने और बंधकों को छुड़ाने के लिए गाजा पट्टी के अंदर बड़े पैमाने पर जमीनी घुसपैठ की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…