Home देश-दुनिया मीठीबाई क्षितिज ने रोटरी क्लब ऑफ मुंबई सिटी के सहयोग से 26/11 हमले में शहीद एनएसजी ब्लैक कैट कमांडो के सम्मान में गेटवे ऑफ इंडिया पर एक कैंडल मार्च का आयोजन

मीठीबाई क्षितिज ने रोटरी क्लब ऑफ मुंबई सिटी के सहयोग से 26/11 हमले में शहीद एनएसजी ब्लैक कैट कमांडो के सम्मान में गेटवे ऑफ इंडिया पर एक कैंडल मार्च का आयोजन

मुंबई l (अशोका एक्सप्रेस) 26/11 हमले के शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, टीम क्षितिज ने रोटरी क्लब ऑफ मुंबई सिटी के साथ सहयोग किया और 26 नवंबर 2023 को एनएसजी ब्लैक कैट कमांडो और मुंबई पुलिस के साथ गेटवे ऑफ इंडिया पर एक कैंडल मार्च की मेजबानी की।
टीम क्षितिज के सभी सदस्य इस शहर के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वाले बहादुर नायकों की याद में सफेद कपड़े पहनकर कार्यक्रम स्थल पर एकत्र हुए। मोमबत्तियाँ बाँटी गईं, और नारे वाले बोर्ड लगाए गए; उनके साहस के मौन मंत्रोच्चार ने सभी के दिलों को छू लिया।
गेटवे ऑफ इंडिया पर हमारे साथ कोई और नहीं बल्कि समीर वानखेड़े शामिल थे। मुंबई पुलिस, रोटरी क्लब ऑफ मुंबई और ब्लैक कैट कमांडो के समीर वानखेड़े के साथ हमारी बातचीत ने हमें उनकी नौकरियों के सबसे अच्छे और सबसे बुरे हिस्सों के बारे में समझाया और बताया कि कैसे उनकी देशभक्ति किसी भी काम के दौरान कमजोर नहीं होती है।
“इस उदास दिन की गूँज में, आइए हम आगे बढ़ने की प्रेरणा खोजें। साथ मिलकर, हम साहस, एकता और अटूट मानवीय भावना के लिए एक जीवित श्रद्धांजलि के रूप में खड़े हैं जो विपरीत परिस्थितियों की छाया से भी कम होने से इनकार करती है।”, प्रिशा क्षितिज’23 के अध्यक्ष ठाकर ने कहा।
समीर वानखेड़े ने जोर देकर कहा, “प्रतिकूल परिस्थितियों में, हमारे शहर की रक्षा के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटूट बनी हुई है। 26/11 के शहीदों का बलिदान हमें हमारे देश की सुरक्षा के लिए किसी भी खतरे के खिलाफ मजबूती से खड़े होने के लिए प्रेरित करता है।”
रोटरी क्लब ऑफ मुंबई सिटी के अध्यक्ष विकास अग्रवाल ने कहा, ”कठोर मौसम के बावजूद सम्मान देने के लिए इन छात्रों की उपस्थिति केवल शहीदों के प्रति उनकी देशभक्ति और सहानुभूति को उजागर करती है। मुझे उम्मीद है कि वे युवाओं को प्रेरित करते रहेंगे और देश को उज्जवल भविष्य की ओर ले जाएंगे।”
क्षितिज टीम ने इन बहादुर आत्माओं की वीरता को याद किया, दिल गर्व से भर गया और क्षितिज जयकार और राष्ट्रगान के साथ मार्च को समाप्त कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड, महाराष्ट्र विस चुनाव के साथ रिक्त विस सीटों के चुनाव की घोषणा

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। चुनाव आयोग ने 15 राज्यों में रिक्त विधानस…