Home देश-दुनिया शिवसेना (यूबीटी) नेता की हत्या ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ : अजित पवार

शिवसेना (यूबीटी) नेता की हत्या ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ : अजित पवार

मुंबई, 09 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) के नेता अभिषेक घोसालकर की ‘फेसबुक लाइव’ के दौरान हुई हत्या को ”गलत और दुर्भाग्यपूर्ण” घटना बताया और इस मामले में विस्तृत जांच कराने का आश्वासन दिया है।

शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने इस घटना को लेकर राज्य के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस से इस्तीफा देने की मांग की है।

बोरीवली (पश्चिम) की आईसी कॉलोनी में स्थित मौरिस नोरोन्हा के कार्यालय में बृहस्पतिवार शाम को हुई घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित हो रहा है, जिसमें हमलावर को अभिषेक के पेट और कंधे में गोली मारते हुए देखा जा सकता है। इस मामले की जांच मुंबई अपराध शाख को सौंप दी गयी है।

अजित पवार ने पुणे में संवाददाताओं से कहा, ”यह गलत और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। प्रदेश में ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ के दौरान दोनों के बीच बातचीत दोस्ताना लग रही थी। बातचीत को देखा जाए तो उनके रिश्ते भी मधुर नजर आ रहे थे।”

उन्होंने कहा, ”इस बात की विस्तृत जांच की जानी चाहिए कि उनके बीच वास्तव में क्या हुआ था।”

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रास्टो ने कहा कि महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई है।

उन्होंने कहा, ”नागपुर में ‘गुंडों’ का बोलबाला है, पुणे में ‘कोयता गिरोह’ समय-समय पर उत्पात मचाता रहा है, उल्हासनगर में एक विधायक अपने एक दुश्मन के साथ हिसाब बराबर करने के लिए बिना किसी डर के पुलिस थाने का इस्तेमाल करता है और अब, एक युवक, पूर्व पार्षद अभिषेक घोसालकर की कानून के डर के बिना एक अपराधी ने गोली मारकर हत्या कर दी।”

क्रास्टो ने कहा, ”यह साबित करता है कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस अपने काम में विफल रहे हैं और उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।”

अभिषेक (40) उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी के वरिष्ठ नेता विनोद घोसालकर के बेटे थे। इस हमले से कुछ ही दिन पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक ने उल्हासनगर में एक पुलिस थाने के भीतर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के एक नेता को गोली मार दी थी।

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने भी अभिषेक घोसालकर की हत्या को लेकर फडणवीस के इस्तीफे की मांग की है।

अजित पवार ने कहा कि विपक्ष इस घटना को मुद्दा बना रहा है, सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है और गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहा है।

उन्होंने कहा, ”उन्हें अब (सरकार पर निशाना साधने का) मौका मिल गया है, लेकिन घटना की पृष्ठभूमि की जांच की जानी चाहिए। इस बात की जांच करने की जरूरत है कि वास्तव में (उनके बीच) अतीत में क्या हुआ था।”

पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने घटना का संज्ञान लिया है।

कांग्रेस की मुंबई इकाई के नेता बाबा सिद्दीकी के राकांपा में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा कि वह शनिवार शाम को पार्टी में शामिल होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…