Home अंतरराष्ट्रीय रूसी हमले में राष्ट्रपति जेलेंस्की और ग्रीक के प्रधानमंत्री बाल-बाल बचे, काफिले से 500 मीटर की दूरी पर गिरी मिसाइल

रूसी हमले में राष्ट्रपति जेलेंस्की और ग्रीक के प्रधानमंत्री बाल-बाल बचे, काफिले से 500 मीटर की दूरी पर गिरी मिसाइल

कीव, 08 मार्च (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की और ग्रीक के प्रधानमंत्री किरिआकोस मिट्सोटाकिस रूसी मिसाइल हमले में बाल-बाल बच गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ग्रीक के प्रधानमंत्री किरिआकोस के साथ जब यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की काला सागर तट पर बंदरगाह शहर ओडेसा पहुंचे तो एक रूसी मिसाइल उनसे कुछ ही दूरी पर आ गिरा। इस हमले से दोनों नेता हतप्रभ रह गए। हमले में पांच लोगों की मौत हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार चौंकाने वाली इस घटना के दौरान जेलेंस्की के काफिले से करीब 500 मीटर की दूरी पर मिसाइल विस्फोट के बाद आकाश में धुआं उठता हुआ दिखा। दोनों नेता यूक्रेनी अनाज निर्यात कोरिडोर का निरीक्षण करने गए थे।

यूक्रेनी नौसेना के प्रवक्ता दिमित्री प्लेटेंचक ने कहा कि हमले में मौत के अलावा कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। हालांकि, दोनों नेताओं तक इसकी आंच नहीं पहुंची। जेलेंस्की और मिट्सोटाकिस ने प्रेसवार्ता कर कहा कि वे दोनों इस घटना के गवाह हैं।

वहीं, रूसी रक्षा मंत्रालय की ओर से कहा गया कि उसका उद्देश्य हमले के लिए तैयार यूक्रेनी नौसेना ड्रोनों को नष्ट करना था, जिसे हासिल कर लिया गया। यूक्रेनी प्राधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि बीते 24 घंटे में रूसी हमले में कम से कम सात लोग मारे गए हैं और 15 अन्य घायल हुए हैं।

डोनेस्क, खार्कीव व खेरसान के क्षेत्रीय कार्यालयों के अनुसार, ओडेसा में पांच सैनिकों के अलावा अन्य जगहों पर दो नागिरकों को भी जान गवांनी पड़ी है। वहीं, यूक्रेनी सेना 2024 में रूस को करारा जवाब देने की तैयारी में है। इसमें पश्चिम एशिया में गाजा में युद्ध छिड़ जाने से बाधा पहुंची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सिख धर्म सिखाता है कि एक परिवार के रूप में मनुष्य एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं: अमेरिकी नेता

वाशिंगटन, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। न्यूयॉर्क के एक प्रभावशाली नेता ने वैसाखी स…