Home अंतरराष्ट्रीय इजरायल कुछ फिलिस्तीनियों को उत्तरी गाजा लौटने की अनुमति दे: अमेरिका

इजरायल कुछ फिलिस्तीनियों को उत्तरी गाजा लौटने की अनुमति दे: अमेरिका

वाशिंगटन, 07 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दक्षिणी गाजा शहर राफा में आगामी इजरायली सैन्य अभियान की चिंताओं के बीच, बिडेन प्रशासन कुछ विस्थापित गाजा नागरिकों को एन्क्लेव के उत्तरी हिस्से में लौटने की अनुमति देने के लिए इजरायल पर दबाव बना रहा है। यह जानकारी वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अधिकारियों के हवाले से दी।

शनिवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया कि इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ हाल ही में आधे घंटे की बातचीत में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने इस मुद्दे पर काम करने की मांग की। रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति ने इजरायली नेता से एन्क्लेव में तत्काल युद्धविराम के लिए सहमति व्यक्त करने के साथ-साथ वार्ता करने वाली टीमों को इस मामले पर एक समझौते तक पहुंचने की अनुमति देने का भी आह्वान किया।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति ने गाजा में नागरिकों के खतरे को समाप्त करने और सहायता कर्मियों की सुरक्षा के जोखिमों को कम करने के लिए यहूदी राज्य द्वारा तत्काल कदम उठाने की आवश्यकता पर भी बल दिया। श्री बिडेन ने स्पष्ट किया कि भविष्य में गाजा पर वाशिंगटन की नीति इन मुद्दों पर इजरायली कार्रवाइयों से निर्धारित होगी।

श्री नेतन्याहू ने 22 मार्च को कहा था कि वह अभी भी राफा में प्रवेश करने के लिए दृढ़ हैं क्योंकि शेष हमास बलों को हराने का कोई अन्य तरीका नहीं है और कहा कि वह इसे अमेरिकी समर्थन के साथ या उसके बिना भी पूरा करेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…