Home अंतरराष्ट्रीय अमेरिका: हिंदू संगठन ‘डेमोक्रेटिक थिंक टैंक’ के खिलाफ एकजुट हुए

अमेरिका: हिंदू संगठन ‘डेमोक्रेटिक थिंक टैंक’ के खिलाफ एकजुट हुए

वाशिंगटन, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। कई हिंदू संगठन उस ‘थिंक टैंक’ के खिलाफ एकजुट हो गए हैं, जिसने कथित तौर पर भारतीय मूल के अमेरिकी उम्मीदवारों और अधिकारियों पर निशाना साधने वाले लोगों और समूहों को अपने एक समारोह में आमंत्रित किया है।

‘थिंक टैंक-इंडियन अमेरिकन इम्पैक्ट’ द्वारा आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम, ‘देसीस डिसाइड’ बुधवार से शुरू हो रहा है। पिछले कुछ वर्षों में यह ‘थिंक टैंक’ सबसे प्रभावशाली भारतीय अमेरिकी लोकतांत्रिक समूहों में से एक के रूप में उभरा है। भारतीय मूल के प्रख्यात अमेरिकी दीपक राज इसके सह-संस्थापकों में से एक हैं।

हिंदू अमेरिकी पीएसी बोर्ड के सदस्य राजीव पंडित ने कहा, ‘‘ ‘इंडियन अमेरिकन इम्पैक्ट’ का मुख्य उद्देश्य सभी स्तरों पर भारत और अमेरिका की राजनीतिक उपस्थिति का दर्ज कराना है लेकिन यह निराशाजनक और भ्रमित करने वाला है कि इम्पैक्ट उन संगठनों को मंच देगा जिन्होंने सार्वजनिक रूप से भारतीय मूल के अमेरिकी उम्मीदवारों पर हमला बोला है।’

उन्होंने कहा, ‘इस समारोह के लिए आमंत्रित किए गए दो समूहों ने विशेष रूप से कई भारतीय मूल के अमेरिकी राजनेताओं को निशाना बनाया है जिनका इम्पैक्ट स्वयं समर्थन करता है!”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…