Home व्यापार आइनॉक्स विंड का शेयर 14 प्रतिशत से अधिक चढ़ा
व्यापार - 2 weeks ago

आइनॉक्स विंड का शेयर 14 प्रतिशत से अधिक चढ़ा

नई दिल्ली, 04 जुलाई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। पवन ऊर्जा सेवा प्रदाता कंपनी आईनॉक्स विंड के शेयर में बृहस्पतिवार को सुबह के कारोबार में 14 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी हुई।

आईनॉक्स विंड लिमिटेड की प्रवर्तक आईनॉक्स विंड एनर्जी के कंपनी में 900 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा के बाद इसके शेयर में उछाल आया है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर शेयर 14.45 प्रतिशत बढ़कर 163.07 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। बीएसई पर 13.80 प्रतिशत चढ़कर 162 रुपये प्रति शेयर पर रहा।

आईनॉक्स विंड लिमिटेड की प्रवर्तक आईनॉक्स विंड एनर्जी लि. (आईडब्ल्यूईएल) ने कंपनी में 900 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इसके बाद पवन ऊर्जा समाधान प्रदाता कंपनी शुद्ध कर्ज मुक्त कंपनी बन जाएगी।

आईनॉक्स विंड लिमिटेड ने बृहस्पतिवार को एक बयान में अपने प्रवर्तक आईनॉक्स विंड एनर्जी लिमिटेड (आईडब्ल्यूईएल) द्वारा कंपनी में 900 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की।

आईनॉक्स विंड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) कैलाश ताराचंदानी ने कहा, ‘‘इस निधि निवेश से हमें शुद्ध ऋण-मुक्त कंपनी बनने में मदद मिलेगी, हमारा बही-खाता मजबूत होगा तथा वृद्धि में तेजी आएगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि भविष्य में ब्याज व्यय में पर्याप्त बचत होगी, जिससे हमारी लाभप्रदता में और वृद्धि होगी।’’

कंपनी के अनुसार, इस राशि का इस्तेमाल आईनॉक्स विंड लिमिटेड द्वारा अपने बाह्य ऋण को पूरी तरह से कम करने के लिए किया जाएगा, ताकि शुद्ध ऋण-मुक्त स्थिति प्राप्त की जा सके।

आईनॉक्स विंड ने कहा, ‘‘शुद्ध ऋण मुक्त स्थिति में प्रवर्तक ऋण शामिल नहीं है।’’

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

इजराइल के धुर-दक्षिणपंथी मंत्री ने यरूशलम के संवेदनशील धार्मिक स्थल का दौरा किया

यरूशलम, 18 जुलाई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। इजराइल के धुर दक्षिणपंथी राष्ट्रीय सुरक्षा मंत…