Home अंतरराष्ट्रीय अमेरिका : जानलेवा हमले के एक दिन बाद आरएनसी में शामिल होने को मिलवाउकी पहुंचे ट्रंप

अमेरिका : जानलेवा हमले के एक दिन बाद आरएनसी में शामिल होने को मिलवाउकी पहुंचे ट्रंप

मिलवाउकी, 15 जुलाई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक प्रचार अभियान में अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले के एक दिन बाद रिपबल्किन नेशनल कन्वेंशन (आरएनसी) में शामिल होने के लिए रविवार को मिलवाउकी पहुंचे।

मिलवाउकी में सोमवार से शुरू हो रहे चार दिवसीय आरएनसी के दौरान हजारों रिपब्लिकन ट्रंप को आधिकारिक तौर पर पार्टी का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुनने के लिए एकजुट होंगे।

ट्रंप (78) शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली में उस समय बाल-बाल बच गए, जब 20 वर्षीय हमलावर ने उन पर कई गोलियां चलाईं। इस हमले में वह जख्मी हो गए और उनके कान पर चोट आई। गोलीबारी की इस घटना में ट्रंप की रैली में मौजूद एक व्यक्ति की जान चली गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हमले के मद्देनजर आयोजन की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

पूर्व राष्ट्रपति ने इस हमले के बाद रविवार को देशवासियों से एकता की अपील की।

ट्रंप ने रविवार तड़के एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि वह हत्या के प्रयास के मद्देनजर अपनी यात्रा दो दिन के लिए टालने पर विचार कर रहे थे, लेकिन ”अब उन्होंने फैसला किया है कि वह एक बंदूकधारी या संभावित हत्यारे को कार्यक्रम टालने या कुछ और करने की अनुमति नहीं दे सकते।”

पूर्व राष्ट्रपति के बृहस्पतिवार रात को आरएनसी को संबोधित करने की संभावना है।

ट्रंप ने बताया था कि उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में एक गोली लगी थी। उनके सहयोगियों ने बताया कि वह ठीक हैं और ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ के लिए रविवार शाम को मिलवाउकी पहुंच गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और ब्रिटिश प्रधानमंत्री केअर स्टॉर्मर समेत दुनिया के विभिन्न नेताओं ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या की भयावह कोशिश की रविवार को निंदा की और कहा कि राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू सर्राफा बाजार में आज मामूली गिरावट नज…