Home अंतरराष्ट्रीय अल्जीरियाई राष्ट्रपति चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों को मंजूरी

अल्जीरियाई राष्ट्रपति चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों को मंजूरी

अल्जीयर्स, 26 जुलाई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अल्जीरिया के नेशनल इंडिपेंडेंट अथॉरिटी फॉर इलेक्शन (एएनआईई) ने देश में 7 सितंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए तीन लोगों के उम्मीदवारी अनुरोधों को मान्य किया है। यह जानकारी राज्य संचालित टेलीविजन ईएनटीवी ने गुरुवार को दी।

रिपोर्ट के अनुसार, एएनआईई के प्रमुख मोहम्मद चोर्फी ने सितंबर में होने वाले चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची की जानकारी देने के लिए एक प्रेस वार्ता की।

उन्होंने कहा कि एएनआईई ने राष्ट्रपति अब्देलमदजीद तेब्बौने, सोशलिस्ट फोर्सेज फ्रंट के महासचिव यूसेफ औचिचे और मूवमेंट ऑफ सोसाइटी फॉर पीस के प्रमुख अब्देलअली हसनी चेरीफ की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है और उन्हें योग्य माना है क्योंकि वे निर्धारित सभी आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

अल्जीरिया के चुनावी कानून के अनुसार, चुनाव लड़ने के इच्छुक किसी भी उम्मीदवार को नगरपालिका, प्रांतीय या संसदीय परिषदों के निर्वाचित सदस्यों से 600 व्यक्तिगत हस्ताक्षर एकत्रित करने होते हैं या कम से कम 29 प्रांतों में पात्र मतदाताओं में से कम से कम 50,000 हस्ताक्षर एकत्रित करने होते हैं जिसमे प्रत्येक प्रांत से कम से कम 1,200 हस्ताक्षर शामिल है।

राष्ट्रपति तेब्बौने ने 21 मार्च को तकनीकी कारणों’ का हवाला देते हुए सात सितंबर को मध्यावधि राष्ट्रपति चुनाव कराने का निर्णय लिया था। उन्होंने 11 जुलाई को अपने दूसरे पांच वर्षीय कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ने के अपने इरादे की घोषणा की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू सर्राफा बाजार में आज मामूली गिरावट नज…