Home खेल अतिरिक्त समय में दागे गोल से युक्रेन ने स्वीडन को हराया, क्वार्टर फाइनल में
खेल - June 30, 2021

अतिरिक्त समय में दागे गोल से युक्रेन ने स्वीडन को हराया, क्वार्टर फाइनल में

ग्लास्गो, 30 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। स्थानापन्न खिलाड़ी आर्तेम डोवबिक के अतिरिक्त समय के इंजरी टाइम में दागे गोल की बदौलत युक्रेन ने मंगलवार को यहां स्वीडन को 2-1 से हराकर यूरोपीय फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

ओलेक्सांद्र जिनचेंको ने 27वें मिनट में युक्रेन को बढ़त दिलाई लेकिन एमिल फोर्सबर्ग ने 43वें मिनट में स्वीडन को बराबरी दिला दी। डोवबिक (120 प्लस एक मिनट) ने इसके बाद अतिरिक्त समय के इंजरी टाइम में गोल दागकर युक्रेन की जीत सुनिश्चित की।

अंतिम 16 में जगह बनाने वाली टीमों के बीच ग्रुप चरण में युक्रेन का रिकॉर्ड सबसे खराब था और अब टीम स्वीडन को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही जो यूरो 2020 में इस मुकाबले से पहले अजेय थी।

डोवबिक ने अंतिम लम्हों में जिनचेंको के हेडर पर शॉट लगाकर स्वीडन के गोलकीपर रोबिन ओल्सन को छकाते हुए गोल दागा।

युक्रेन की टीम शनिवार को रोम में होने वाले क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

स्वीडन की टीम ने दूसरे हाफ में अधिक आक्रामक रुख अपनाया और अधिक मौक बनाए। फोर्सबर्ग के शॉट गोल पोस्ट और क्रॉसबार से टकराए जिससे स्वीडन की टीम ने बढ़त बनाने का मौका गंवा दिया।

स्थानापन्न खिलाड़ी आर्तेम बेसेडिन के खिलाफ फाउल के बाद 98वें मिनट में स्वीडन के डिफेंडर मार्कस डेनियलसन को बाहर भेजा गया। इसके बाद युक्रेन ने दबदबा बनाना शुरू किया और डोवबिक के गोल की बदौलत जीत दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

2 अक्टूबर, राष्टपिता महात्मा गांधी की जंयती पर पुष्प अर्पित किये

नई दिल्ली। (इन्द्रजीत सिंह), इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्व…