Home खेल चोटिल शुभमन पहले टेस्ट से रह सकते हैं बाहर
खेल - July 1, 2021

चोटिल शुभमन पहले टेस्ट से रह सकते हैं बाहर

लंदन, 01 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। सीरीज की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के लिए चिंताजनक खबर आई है। जानकारी के मुताबिक टीम के ओपनर शुभमन गिल चोटिल हो गए है और उनके पहले मैच में खेलने पर संशय पैदा हो गया है। 4 अगस्त से नॉटिंघम में दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट खेला जाना है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से हो रही है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल के चोटिल होने की खबर सामना आ रही है। एक क्रिकेट वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक उनकी चोट इतनी गंभीर है कि अगले एक महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है। खबरों की माने तो शुभमन को काफ इंजरी हुई है जो हैम्स्ट्रिंग भी हो सकती है।

नॉटिंघम टेस्ट में रोहित शर्मा के साथ शुभमन की जगह मयंक अग्रवाल या केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मयंक ने ही रोहित के साथ लगातार भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत की थी। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गिल को पारी की शुरुआत करने का मौका दिया गया था। तब से इंग्लैंड और फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उन्होंने रोहित के साथ ओपनिंग की थी।

भारत को 4 अगस्त से 8 अगस्त के बीच नॉटिंघम में पहला टेस्ट मैच खेलना है। इसके बाद टीम 12 अगस्त से 16 अगस्त के बीच लॉर्ड्स में दूसरा मुकाबला खेलेगी। तीसरे मुकाबले में दोनों टीमें लीड्स में 25 अगस्त से 29 अगस्त के बीच आमने सामने होंगी। 2 सितंबर से 6 सितंबर के बीच लंदन में दोनों टीमों के बीच चैथा मैच खेला जाएगा। 10 सितंबर से 14 सितंबर के बीच दोनों टीमें मैनचेस्टर में सीरीज के आखिरी मैच में खेलने उतरेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…