Home व्यापार आईफोन 12 सीरीज ने अप्रैल में 10 करोड़ से पार की बिक्री
व्यापार - July 1, 2021

आईफोन 12 सीरीज ने अप्रैल में 10 करोड़ से पार की बिक्री

नई दिल्ली, 01 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल आईफोन 12 सीरीज की दुनिया भर में कुल बिक्री अप्रैल में 10 करोड़ यूनिट का आंकड़ा पार कर गई है। काउंटरपॉइंट रिसर्च के मोबाइल हैंडसेट मार्केट पल्स सर्विस के मुताबिक, सीरीज लॉन्च होने के बाद सातवें महीने में यह उपलब्धि हासिल करने में सफल रही।

मार्केट रिसर्च फर्म ने बुधवार को एक बयान में कहा कि आईफोन 12 सीरीज के साथ, एप्पल ने आईफोन की छह पीढ़ियों के बाद एक और वॉल्यूम सुपर-साइकिल हासिल किया है, जो 5 जी ट्रांजिशन के कगार पर है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आईफोन 12 सीरीज के लिए 5 जी क्षमता और एक पूर्ण ओएलईडी स्क्रीन ने ग्राहकों को आकर्षित किया। ऐप्पल फोन के लिए एएसपी के सर्वकालिक उच्च स्तर पर होने के साथ, आईफोन 12 सीरीज की वॉल्यूम सुपर-साइकिल भी हर साल अपने रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए एक राजस्व सुपर-साइकिल की ओर ले जाएगी।

उपभोक्ताओं ने श्रृंखला के लॉन्च के पहले सात महीनों के दौरान आईफोन 12 श्रृंखला के उच्चतम संस्करण को प्राथमिकता दी। आईफोन 12 सीरीज की बिक्री में प्रो मैक्स वर्जन की हिस्सेदारी 29 फीसदी थी, जबकि आईफोन 11 सीरीज के इसी मॉडल के 25 फीसदी की हिस्सेदारी थी। लॉन्च के पहले सात महीनों में आईफोन 11 सीरीज की तुलना में आईफोन 12 सीरीज की कमाई 22 फीसदी ज्यादा होने का यह भी एक कारण है।

आईफोन 11 प्रो मैक्स और आईफोन 12 प्रो मैक्स के बेस वेरिएंट की लॉन्च कीमत 1,099 डॉलर है। 12 प्रो मैक्स में उल्लेखनीय उन्नयन 5 जी क्षमता, उच्च रैम, मेमोरी और ए 14 बायोनिक चिप है। एक ट्रेड-ऑफ भी था क्योंकि बॉक्स से चार्जर और हेडफोन गायब थे। हालांकि, यह उपभोक्ताओं के लिए एक डील-ब्रेकर नहीं लग रहा था, विशेष रूप से अमेरिका में, जिसने अप्रैल तक वैश्विक आईफोन 12 प्रो मैक्स की बिक्री में 40 प्रतिशत का योगदान दिया।

अपग्रेड, जो आईफोन 11 प्रो मैक्स के समान कीमत पर आया था, जो आक्रामक ऑपरेटर प्रचार द्वारा समर्थित था। उसने 12 प्रो मैक्स की बिक्री को दिसंबर 2020 के बाद से लगातार यूएस में सबसे अधिक बिकने वाला डिवाइस बनाने में मदद की। इसके अलावा, अईफोन 12 श्रृंखला भी आईफोन 11 श्रृंखला की तुलना में महामारी से तुलनात्मक रूप से कम प्रभावित थी। इसके अलावा, जिन उपभोक्ताओं ने पिछले साल महामारी के कारण अपने उपकरणों को होल्ड किया था, उन्हें 12 सीरीज में अपग्रेड किया गया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

ईरान ने भारतीय कंपनियों को गैस क्षेत्र में 30 प्रतिशत हिस्सेदारी की पेशकश की

नई दिल्ली, 25 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ईरान ने ओएनजीसी विदेश लि. (ओवीएल) और उसके …