Home खेल करेन की कातिलाना गेंदबाजी, इंग्लैंड ने श्रीलंका से श्रृंखला जीती
खेल - July 2, 2021

करेन की कातिलाना गेंदबाजी, इंग्लैंड ने श्रीलंका से श्रृंखला जीती

लंदन, 02 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। सैम करेन ने अपने वनडे करियर में पहली बार मैच में पांच विकेट लिये जिसके बाद अनुभवी जो रूट और कप्तान इयोन मोर्गन ने अटूट शतकीय साझेदारी निभायी जिससे इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी।

करेन ने 48 रन देकर पांच विकेट लिये। उनके साथ नई गेंद संभालने वाले डेविड विली ने 64 रन देकर चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इससे पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाला श्रीलंका धनंजय डिसिल्वा के 91 और दासुन शनाका के 47 रन के बावजूद नौ विकेट पर 241 रन ही बना पाया।

इंग्लैंड ने 43 ओवर में दो विकेट पर 244 रन बनाकर 42 गेंद शेष रहते हुए जीत दर्ज की। जैसन रॉय (60) और जॉनी बेयरस्टॉ (29) ने पहले विकेट के लिये 76 रन जोड़े जबकि बाद में रूट (नाबाद 68) और मोर्गन (नाबाद 75) ने तीसरे विकेट के लिये 140 रन की अटूट साझेदारी की।

करेन ने अपने घरेलू मैदान पर नई गेंद की जिम्मेदारी बखूबी संभाली। उन्होंने अपनी पहली नौ गेंदों पर ही तीन विकेट लेकर श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर 21 रन कर दिया था। धनंजय डिसिल्वा की पारी से श्रीलंका सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया।

डरहम में मंगलवार को नाबाद 79 रन बनाने वाले रूट ने अपनी अच्छी फार्म बरकरार रखी लेकिन मोर्गन की पारी का अतिरिक्त महत्व है। वह पिछले 10 महीने और 15 पारियों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 रन तक नहीं पहुंचे थे लेकिन यहां उन्होंने फार्म में वापसी की। उनकी पारी में आठ चैके और एक छक्का शामिल है।

तीसरा वनडे चार जुलाई को ब्रिस्टल में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सिख धर्म सिखाता है कि एक परिवार के रूप में मनुष्य एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं: अमेरिकी नेता

वाशिंगटन, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। न्यूयॉर्क के एक प्रभावशाली नेता ने वैसाखी स…