Home व्यापार एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी का आईपीओ 2022-23 में आएगा
व्यापार - July 2, 2021

एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी का आईपीओ 2022-23 में आएगा

नई दिल्ली, 02 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनटीपीसी ने अपनी सहायक इकाई एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड को 2022-23 में सूचीबद्ध करने की योजना बनाई है, ताकि वह 60 गीगावॉट के अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्य को पाने के लिए धन जुटा सके। एक सूत्र ने कहा कि एनटीपीसी आरई ने 2032 तक 60 गीगावॉट ऊर्जा क्षमता हासिल करने का लक्ष्य तय किया है, जिसके लिए कुल 2.5 लाख करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित है।

सूत्र ने हालांकि एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के माध्यम से जुटाई जाने वाली राशि का खुलासा नहीं किया, लेकिन कहा कि फर्म का इक्विटी घटक लगभग 50,000 करोड़ रुपये होगा और बाकी राशि लंबी अवधि के ऋण, ऋण पत्र, बांड और ऐसे अन्य तरीकों से जुटाए जाएंगी।

पिछले साल अक्टूबर में एनटीपीसी ने एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के नाम से अपने नवीकरणीय ऊर्जा व्यवसाय के लिए एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी का गठन किया था। इस सप्ताह की शुरुआत में एनटीपीसी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह ने भी एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड को सूचीबद्ध करने का संकेत दिया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

आम जनता के मौलिक अधिकारों की रक्षा करने का दायित्व न्यायपालिका का

-सनत कुमार जैन- -: ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस :- उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दिल्ली में आयोजि…