Home देश-दुनिया प्रधानमंत्री मोदी ने राम विलास पासवान को श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री मोदी ने राम विलास पासवान को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली, 05 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। दलित नेता एवं लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक राम विलास पासवान को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि जनसेवा और वंचितों, दलितों को सशक्त बनाने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री रहे पासवान का पिछले साल अक्टूबर में निधन हो गया था। वह सबसे अनुभवी सांसदों में से एक थे और उन्होंने समाजवादी समूहों से लेकर कांग्रेस और भाजपा समेत विभिन्न दलों की सरकारों में मंत्री के रूप में सेवा दी।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘आज मेरे मित्र दिवंगत राम विलास पासवान जी की जन्म जयंती है। आज उनकी कमी बहुत खल रही है। वह भारत के सबसे अधिक अनुभवी सांसदों और प्रशासकों में से एक थे। जनसेवा और वंचितों के सशक्तीकरण में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।’’

उल्लेखनीय है कि पासवान के निधन के बाद से उनकी पार्टी के भीतर गुटबाजी शुरू हो गई है। उनके बेटे चिराग पासवान और भाई पशुपति कुमार पारस दोनों ही पासवान की राजनीतिक विरासत पर दावा जता रहे है। चिराग अपने पिता की पारंपरिक लोकसभा सीट हाजीपुर से यात्रा शुरू करने वाले हैं, ताकि अपने पक्ष में पार्टी समर्थकों को जुटा सकें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

शेयर बाजार में चौथे दिन गिरावट

मुंबई, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। विश्व बाजार की तेजी के बावजूद स्थानीय स्तर पर …