Home अंतरराष्ट्रीय दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के 700 से अधिक नए मामले

दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के 700 से अधिक नए मामले

सियोल, 05 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के 711 नए मामले आए हैं। देश की राजधानी के बड़े हिस्से में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जनवरी की शुरुआत में वायरस के संक्रमण की भीषण लहर के बाद लगातार तीसरे दिन सोमवार को दैनिक मामले 700 से अधिक आए हैं। सप्ताहांत में जांच कम होने से सप्ताह की शुरुआत में आम तौर पर कम मामले आते हैं। लेकिन अब अगले कुछ दिनों में देश में मामले और बढ़ने की आशंका है।

कोरियाई रोग नियंत्रण एवं रोकथाम एजेंसी ने बताया कि करीब 550 मामले सियोल महानगर क्षेत्र के सघन इलाके से आए हैं। अधिकारियों ने संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर सामाजिक दूरी जैसे कोविड-19 के नियमों में ढील देने की योजना टाल दी है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कोविड-19 के नियमों में ढील और लोगों के लापरवाह रवैये पर चिंता जताई है। साथ ही उन्होंने लोगों को अधिक संख्या में जुटने तथा लंबे समय तक अधिक संख्या में घरों के अंदर रहने की इजाजत के संबंध में गलत संकेत देने के लिए सरकार की आलोचना की है।

प्रधानमंत्री किम बु-क्यूम ने रविवार को कोरोना वायरस के मुद्दे पर संपन्न बैठक के दौरान लोगों से सतर्क रहने और कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से पालन करने का अनुरोध किया है। उन्होंने अधिकारियों की अपील के बावजूद सियोल में सरकार विरोधी मार्च निकालने और उसमें हजारों लोगों के जुटने को लेकर मजदूर यूनियनों की आलोचना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

2 अक्टूबर, राष्टपिता महात्मा गांधी की जंयती पर पुष्प अर्पित किये

नई दिल्ली। (इन्द्रजीत सिंह), इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्व…