Home खेल गेल का अर्धशतक, वेस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया से टी20 श्रृंखला जीती
खेल - July 13, 2021

गेल का अर्धशतक, वेस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया से टी20 श्रृंखला जीती

ग्रोस आइलेट, 13 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। क्रिस गेल के 38 गेंदों पर 67 रन की मदद से वेस्टइंडीज ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से शिकस्त देकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल की।

आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 141 रन बनाये। वेस्टइंडीज ने 31 गेंद शेष रहते हुए चार विकेट पर 142 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हासिल किया। कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरण 27 गेंदों पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

लेकिन सेंट लूसिया में खेला गया यह मैच पूर्व कप्तान गेल के नाम रहा। बायें हाथ के बल्लेबाज गेल ने सात छक्के और चार चैके लगाये। इस 41 वर्षीय बल्लेबाज ने मार्च 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 100 रन बनाने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहली बार 50 रन की संख्या पार की।

गेल ने दूसरे ओवर में ही तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पर छक्का और लगातार तीन चैके जड़कर अपने तेवर दिखा दिये थे। उन्होंने 11वें ओवर में एडम जंपा पर लगातार तीन छक्के लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। गेल को इस पारी के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया।

गेल ने बाद में कहा कि उनका ध्यान संयुक्त अरब अमीरात में अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप पर लगा है। तब वह 42 साल के हो जाएंगे।

वेस्टइंडीज ने श्रृंखला का पहला मैच 18 रन से जीता था। उसने दूसरे मैच में 56 रन से जीत दर्ज की थी।

आस्ट्रेलिया को श्रृंखला जीवंत बनाये रखने के लिये जीत की जरूरत थी लेकिन उसके बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाये।

सलामी बल्लेबाजों कप्तान आरोन फिंच (31 गेंदों पर 30 रन) और मैथ्यू वेड (16 गेंदों पर 23 रन) तथा मध्यक्रम के बल्लेबाजों मोएजेस हेनरिक्स (33) और एस्टन टर्नर (24) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वे उसे बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे।

अमेरिका की तरफ से आठ टी20 खेलने के बाद 2019 से वेस्टइंडीज की तरफ से खेल रहे लेग स्पिनर हेडन वाल्श जूनियर ने अपने दूसरे ओवर में दो विकेट लिये। उन्होंने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट हासिल किये जबकि ओबेद मैकॉय, ड्वेन ब्रावो और फैबियन एलेन ने एक दृ एक विकेट लिया।

श्रृंखला का चैथा मैच बुधवार को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

यूएस फेड के फैसले से ग्लोबल मार्केट को राहत, एशियाई बाजारों में तेजी का रुख

नई दिल्ली, 02 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत नजर आ …