Home देश-दुनिया पेगासस जासूसी कांड: मायावती की अपील, सुप्रीम कोर्ट अपनी निगरानी में कराए जांच

पेगासस जासूसी कांड: मायावती की अपील, सुप्रीम कोर्ट अपनी निगरानी में कराए जांच

लखनऊ, 29 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने पेगासस जासूसी कांड मामले में सुप्रीमकोर्ट अपनी निगरानी में इसकी जांच कराने की मांग उठाई है।

मायावती ने गुरुवार को ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि संसद का चालू मानसून सत्र देश, जनहित व किसानों आदि के अति-जरूरी मुद्दों पर सरकार व विपक्ष के बीच अविश्वास व भारी टकराव के कारण यह सत्र सही से नहीं चल पा रहा है। यहां पेगासस जासूसी काण्ड भी काफी गरमा रहा है, फिर भी केंद्र इस मुद्दे की जांच कराने को तैयार नहीं है। देश चिन्तित है।

उन्होंने कहा कि ऐसे में बसपा माननीय सुप्रीम कोर्ट से यह अनुरोध करती है कि वह देश में बहुचर्चित पेगासस जासूसी कांड के मामले में खुद ही संज्ञान लेकर इसकी जांच अपनी निगरानी में कराये, ताकि इसको लेकर सारी सच्चाई जनता के सामने आ सके।

ज्ञात हो कि पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है। इस मामले में विपक्ष दलों के नेता प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से जवाब मांग रहे हैं। हालांकि, संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव की ओर से इस मुद्दे पर जवाब दिया गया था, लेकिन विपक्ष प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से जवाब की मांग पर अड़ा है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को खुलेंगे

उखीमठ, 08 मार्च (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तराखंड में हिमालय की कंदराओं में स्थित 11वें…