Home व्यापार दूसरी तिमाही में 100 अरब डॉलर से अधिक की बिक्री के बाद भी अमेजॉन का शेयर गिरा
व्यापार - July 30, 2021

दूसरी तिमाही में 100 अरब डॉलर से अधिक की बिक्री के बाद भी अमेजॉन का शेयर गिरा

सैन फ्रांसिस्को, 30 जुलाई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। लगातार तीसरी बार 100 अरब डॉलर से अधिक की तिमाही प्राप्त करने के बावजूद, ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजॉन के स्टॉक में 7 प्रतिशत से अधिक गिरावट दर्ज की गई है। वही तीसरी तिमाही के लिए कमजोर होने की उम्मीद है।

कंपनी ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा कि दूसरी तिमाही के लिए, शुद्ध बिक्री 27 प्रतिशत बढ़कर 113.1 बिलियन डॉलर हो गई, जबकि 2020 की दूसरी तिमाही में यह 88.9 अरब डॉलर थी। ऐमजॉन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) का राजस्व दूसरी तिमाही में 37 फीसदी बढ़कर 14.81 अरब डॉलर हो गया है। जो विश्लेषकों के अनुमान के मुताबिक 14.20 अरब डॉलर से ज्यादा है। तीसरी तिमाही के लिए, अमेजॉन को 106 अरब डॉलर से 112 बिलियन डॉलर के बीच राजस्व की उम्मीद है, जो कि 119.2 बिलियन डॉलर के बाजार अनुमान से कम है।

अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने कहा, पिछले 18 महीनों में, हमारे उपभोक्ता व्यवसाय को पीपीई, भोजन और अन्य उत्पादों सहित अभूतपूर्व संख्या में आइटम वितरित किया गया है। जिससे दुनिया भर के समुदायों को महामारी की कठिन परिस्थितियों से निपटने में मदद मिली है। उन्होंने कहा, उसी समय, एडब्ल्यूएस ने कई व्यवसायों और सरकारों को व्यवसाय की निरंतरता बनाए रखने में मदद की है, और हमने एडब्ल्यूएस के विकास को फिर से तेज होते देखा है क्योंकि अधिक कंपनियां अपने व्यवसायों को बदलने और क्लाउड पर जाने के लिए आगे की योजनाएँ लाती हैं। एडब्ल्यूएस ने 2022 की पहली छमाही में संयुक्त अरब अमीरात में और 2023 की पहली छमाही में इजराइल में बुनियादी ढांचा क्षेत्र खोलने की योजना बनाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

ईरान ने भारतीय कंपनियों को गैस क्षेत्र में 30 प्रतिशत हिस्सेदारी की पेशकश की

नई दिल्ली, 25 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ईरान ने ओएनजीसी विदेश लि. (ओवीएल) और उसके …