Home खेल सिंधू के उत्साह बढ़ाने से मेरे आंसू निकल आये: ताइ जु
खेल - August 2, 2021

सिंधू के उत्साह बढ़ाने से मेरे आंसू निकल आये: ताइ जु

तोक्यो, 02 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। विश्व की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी ताइ जु यिंग ने महिलाओं के एकल फाइनल में हारने के बाद खुलासा किया कि भारतीय स्टार पी वी सिंधू ने पदक वितरण समारोह में उनका हौसला बढ़ाया था जिससे उनके आंसू निकल आये थे।

अपने तीसरे ओलंपिक में खेल रही ताइ जु आखिरकार पदक जीतने में सफल रही। उन्हें फाइनल में चीन की चेन यू फेई के हाथों 18-21, 21-19, 18-21 से हार के कारण रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

रियो ओलंपिक में पांच साल पहले सिंधू ने स्पेन की कारोलिना मारिन से हारकर रजत पदक हासिल किया था और यह भारतीय जानती थी कि विश्व की नंबर एक खिलाड़ी कैसा महसूस कर रही है।

ताइ जु ने इंस्टाग्राम पर अपनी पोस्ट में लिखा, ‘‘मैच के बाद मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट थी। बाद में सिंधू आयी और उसने मुझे गले लगा दिया। उसने मुझसे कहा, ‘मैं जानती हूं कि तुम असहज हो और तुम बहुत अच्छा खेली लेकिन आज तुम्हारा दिन नहीं थी। इसके बाद उसने मुझे अपनी बांहों में भर दिया और कहा कि वह इस अहसास से वाकिफ है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह से हौसला बढ़ाने से मेरे आंसू निकल आये। मैं वास्तव में दुखी थी क्योंकि मैंने सही में कड़ी मेहनत की थी। आपके सहयोग और प्रोत्साहन के लिये फिर से आभार। मेरा साथ देने के लिये आभार। ‘‘

ताइ जु ने शनिवार को सेमीफाइनल में मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधू को 21-18, 21-12 से हराया था। सिंधू ने चीन की ही बिंग जियाओ को हराकर कांस्य पदक जीता।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

पुलिस की मिलीभगत से सुल्तानपुरी बना नशे में उड़ता पंजाब

क्षेत्रा में प्रतिदिन 50 करोड़ की स्मैक व नशीले इंजेक्शन की खुलेआम ध्ड़ल्ले से ब्रिकी पर प्र…