Home देश-दुनिया नड्डा से मिले कर्नाटक के मुख्यमंत्री, कैबिनेट विस्तार पर की चर्चा

नड्डा से मिले कर्नाटक के मुख्यमंत्री, कैबिनेट विस्तार पर की चर्चा

नई दिल्ली, 03 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। कर्नाटक के नवनियुक्त मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की।

बोम्मई रविवार शाम पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे।

सूत्रों ने बताया कि देर शाम नड्डा के आवास पर हुई बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील भी मौजूद थे।

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, नड्डा और बोम्मई ने मंत्रियों को शामिल किए जाने और मंत्रिमंडल के गठन के बारे में चर्चा की जैसे मंत्रियों की संख्या या उपमुख्यमंत्रियों की संख्या पर चर्चा हुई।

इससे पहले दिन में, बोम्मई ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव, संगठन, बी.एल. संतोष और दोनों नेताओं ने संभावित कैबिनेट पर भी चर्चा की।

हालांकि बोम्मई की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात नहीं हो सकी और सूत्रों ने बताया कि यह अब मंगलवार को होगी।

एक सूत्र ने कहा, संभावित मंत्रियों की सूची पर बोम्मई और संतोष के बीच चर्चा हुई, लेकिन नड्डा और शाह की मंजूरी के बाद ही इसे अंतिम रूप दिया गया।

मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद बोम्मई की दिल्ली की यह दूसरी यात्रा है। मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को इस्तीफा दे दिया था। 30 जुलाई को दिल्ली की अपनी पहली यात्रा में, बोम्मई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य से मुलाकात की थी।

बोम्मई सरकार में फिलहाल कोई दूसरा मंत्री नहीं है। इस बीच, सूत्रों ने कहा कि नए कैबिनेट में एक बर्थ सुरक्षित करने के लिए मंत्री पद के उम्मीदवारों ने पैरवी करना शुरू कर दिया है।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि कर्नाटक मंत्रिमंडल विस्तार पर शुरूआती दौर की चर्चा बोम्मई और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच रविवार देर रात हुई।

नड्डा से मिलने से पहले, बोम्मई ने संकेत दिया कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक में सूची को अंतिम रूप दिए जाने पर, 4 अगस्त को कैबिनेट विस्तार की संभावना सबसे अधिक हो सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

2 अक्टूबर, राष्टपिता महात्मा गांधी की जंयती पर पुष्प अर्पित किये

नई दिल्ली। (इन्द्रजीत सिंह), इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्व…