Home खेल रवि और दीपक को अच्छा ड्रॉ, पहले दौर में यूरोपीय चैंपियन से भिड़ेंगी अंशू मलिक
खेल - August 3, 2021

रवि और दीपक को अच्छा ड्रॉ, पहले दौर में यूरोपीय चैंपियन से भिड़ेंगी अंशू मलिक

तोक्यो, 03 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारतीय पहलवान रवि दाहिया को मंगलवार को तोक्यो ओलंपिक की पुरुष 57 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा में अच्छा ड्रॉ मिला जहां वह अपने अभियान की शुरुआत कोलंबिया के टिगरेरोस उरबानो के खिलाफ करेंगे। मौजूदा फॉर्म को देखते हुए रवि को कम से कम सेमीफाइनल में पहुंचने में परेशानी नहीं होनी चाहिए।

विश्व चैंपियनशिप 2019 के कांस्य पदक विजेता और गत एशियाई चैंपियन रवि अगर कोलंबियाई पहलवान के खिलाफ पहला मुकाबला जीतते हैं तो उनका सामना अल्जीरिया के अब्देलहक खेराबाचे और बुल्गारिया के जॉर्जी वालेनतिनोव के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

सेमीफाइनल में रवि को सर्बिया के शीर्ष वरीय स्टीवन आंद्रिया मिकिच या जापान के युकी ताकाहाशी से भिड़ना पड़ सकता है। मिकिच और ताकाहाशी पहले दौर में आमने सामने होंगे।

पुरुष फ्रीस्टाइल 86 किग्रा वर्ग में दीपक को पहले दौर में नाईजीरिया के एकरेकेम एगियोमोर से भिड़ना है जो अफ्रीकी चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता हैं।

विश्व चैंपियनशिप 2019 के रजत पदक विजेता दीपक अगर जीत दर्ज करते हैं तो अगले दौर में चीन के जुशेन लिन और पेरू के एडिनसन एंब्रोसियो ग्रीफो के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

इस बीच 19 साल की अंशू मलिक को मुश्किल ड्रॉ मिला है और उन्हें पहले दौर में ही यूरोपीय चैंपियन इरिना कुराचिकिना से भिड़ना है।

अंशू अगर जीत दर्ज करती हैं तो उनका सामना रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता वालेरिया कोबलोवा और मैक्सिको की अल्मा जेन के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

2 अक्टूबर, राष्टपिता महात्मा गांधी की जंयती पर पुष्प अर्पित किये

नई दिल्ली। (इन्द्रजीत सिंह), इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्व…