Home देश-दुनिया सरकार लोकतांत्रिक और संसदीय प्रक्रिया को नीचा दिखा रही हैः खड़गे

सरकार लोकतांत्रिक और संसदीय प्रक्रिया को नीचा दिखा रही हैः खड़गे

नई दिल्ली, 04 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पेगासस जासूसी विवाद और ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर चर्चा के मुद्दे पर ऊपरी सदन में गतिरोध के बीच विपक्ष ने आरोप लगाया है कि सरकार संसदीय प्रक्रिया में कटौती कर रही है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता, मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पिछले हफ्ते, भाजपा सरकार ने 97 मिनट में राष्ट्रीय महत्व के 10 विधेयकों को पास करा दिया। संसद को कृपालु रूप से सरकार द्वारा प्रत्येक विधेयक को प्रतिबिंबित करने, विचार-विमर्श करने और पारित करने के लिए 9.7 मिनट का समय दिया गया था। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी लगातार लोकतांत्रिक और संसदीय प्रक्रिया की अवमानना कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि समान विचारधारा वाले विपक्षी दल सत्र शुरू होने से लेकर कई मुद्दों पर संयुक्त रूप से सरकार का विरोध करते रहे हैं, लेकिन सरकार नहीं सुन रही है।

बुधवार को राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने संसदीय मामलों के मंत्री द्वारा अन्य मंत्रियों की ओर से रखे गए कागजात का मुद्दा उठाया, जब वे मंत्री मौजूद थे। शर्मा ने कहा कि जब मंत्री मौजूद हों तो यह विलासिता नहीं दी जानी चाहिए, यह सदन का अपमान है।

इस पर अध्यक्ष ने कहा कि कोविड के कारण इसकी अनुमति दी गई है।

जब शहरी और आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी अपना बयान दे रहे थे, तब उन्हें तृणमूल सदस्यों द्वारा नारेबाजी का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सुल्तानपुरी में बच्चों का अपहरण व खुलेआम बेचे जा रहे नशीले पदार्थ के खिलापफ विरोध् प्रदर्शन

(वरिष्ठ/क्राईम संवाददाता) नई दिल्ली। सुल्तानपुरी, समाज सेवी संस्था हिन्दू युवा समाज एकता आ…