Home खेल ऑस्ट्रेलिया अपने सबसे कम टी20आई स्कोर से बाहर, बांग्लादेश ने 4-1 से श्रृंखला जीती
खेल - August 10, 2021

ऑस्ट्रेलिया अपने सबसे कम टी20आई स्कोर से बाहर, बांग्लादेश ने 4-1 से श्रृंखला जीती

ढाका, 10 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। बांग्लादेश ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया को पांचवें और अंतिम मैच में टी20आई में अपना अब तक का सबसे कम स्कोर बनाकर सीरीज में 4-1 से जीत हासिल की। शाकिब-अल-हसन ने चार और मोहम्मद सैफुद्दीन ने तीन विकेट चटकाए।

शाकिब ने नौ रन देकर चार विकेट लिए और सैफुद्दीन ने 12 विकेट पर तीन विकेट लिए, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया 62 रन पर ऑल आउट हो गया क्योंकि मेजबान टीम ने मैच को 60 से जीत लिया, जिससे एक श्रृंखला पर से पर्दा उठ गया जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम भूलना चाहेगी।

बांग्लादेश के गेंदबाज, जो अब तक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी पर हावी रहे हैं, ने कंगारुओं को आतंकित करना जारी रखा, क्योंकि शाकिब ने टी20आई में अपने 100 विकेट पूरे किए, ऐसा करने वाले श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के बाद केवल दूसरे बल्लेबाज बने।

ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट पर बांग्लादेश के 122 रन के लक्ष्य का पीछा करना शुरू कर दिया, क्योंकि डैन क्रिश्चियन, जिन्होंने उन्हें इस श्रृंखला का चैथा मैच जीतने में मदद की और मैच में ओपनिंग के लिए पदोन्नत किया गया, आग लगाने में विफल रहे और बाएं हाथ के स्पिनर नसुम अहमद के हाथों गिर गए, जो साथी सलामी बल्लेबाज मिशेल मार्श के लिए भी जिम्मेदार थे।

इसके बाद सैफुद्दीन हरकत में आ गए और एलेक्स केरी और मोइसेस हेनरिक्स को जल्दी-जल्दी वापस भेज दिया। शाकिब ने मैथ्यू वेड को हटा दिया और कप्तान महमुदुल्लाह ने बेन मैकडरमोट को पैकिंग के लिए भेजा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया 54ध्6 पर लुढ़क गया और कभी उबर नहीं पाया।

शाकिब ने अपना 100 वां टी20आई विकेट लिया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया 62 रन पर ढेर हो गया।

इससे पहले बांग्लादेश ने तेज शुरुआत की और मेहदी हसन और मोहम्मद नईम ने पहले विकेट के लिए 42 रन जुटाए। लेकिन मेहदी के 13 रन पर आउट होने के बाद चीजें खराब हो गईं, क्योंकि नाथन एलिस (2ध्16) और डैन क्रिश्चियन (2ध्17) की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने ब्रेक लगाया और बांग्लादेश अपने 20 ओवरों में 8 विकेट पर 122 रन ही बना सका।

हालांकि, उनके गेंदबाजों ने सुनिश्चित किया कि पर्याप्त से अधिक था, क्योंकि आठ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंचने में विफल रहे।

संक्षिप्त स्कोर:

20 ओवर में बांग्लादेश 122ध्8 (मोहम्मद नईम 23, महमुदुल्लाह 19, नाथन एलिस 2ध्16, डैन क्रिश्चियन 2ध्17) बनाम ऑस्ट्रेलिया 62 13.4 ओवर में (मैथ्यू वेड 22य शाकिब 4ध्9, सैफुद्दीन 3ध्12)।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

पुलिस की मिलीभगत से सुल्तानपुरी बना नशे में उड़ता पंजाब

क्षेत्रा में प्रतिदिन 50 करोड़ की स्मैक व नशीले इंजेक्शन की खुलेआम ध्ड़ल्ले से ब्रिकी पर प्र…