Home खेल खेल मंत्री ने अब तक के सबसे बड़े भारतीय पैरालंपिक दल को विदा किया
खेल - August 13, 2021

खेल मंत्री ने अब तक के सबसे बड़े भारतीय पैरालंपिक दल को विदा किया

नई दिल्ली, 13 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ने गुरुवार देर शाम टोक्यो पैरालंपिक खेलों के लिए 54 सदस्यीय भारतीय दल को वर्चुअल विदाई दी।

ठाकुर द्वारा एक वीडियो संदेश के माध्यम से एथलीटों को संबोधित किया गया और शुभकामनाएं भेजी गईं।

ठाकुर ने अपने संदेश में किहा, भारत टोक्यो में पैरालंपिक खेलों के लिए अपना सबसे बड़ा दल भेज रहा है – नौ खेलों में 54 पैरा-खिलाड़ी। हमारे पैरा-एथलीटों का जुनून उनकी असाधारण मानवीय भावना को दर्शाता है। याद रखें कि जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो आपके महसूस होगा कि 130 करोड़ भारतीय आपकी जय-जयकार कर रहे हैं!

पर्यटन मंत्री, जीके रेड्डी ने कहा, पूरे देश का आशीर्वाद एथलीटों के साथ है और राष्ट्रीय ध्वज फिर से टोक्यो में फहराना चाहिए। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करना और देश को गौरवान्वित करना हर खिलाड़ी का सपना होता है और हम ²ढ़ता से मानते हैं कि पैरालंपिक एथलीट इस सपने को पूरा करेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार ने हमेशा खिलाड़ियों का समर्थन किया है और कहा कि 2014 में लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) की कल्पना करने में प्रधान मंत्री के ²ष्टिकोण की सराहना की जानी चाहिए।

पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया (पीसीआई) की अध्यक्ष दीपा मलिक ने कहा, सभी ने बहुत मेहनत की है। हमें पूरा विश्वास है कि हम बहुत सारी खुशी, बहुत सारी महिमा लाने जा रहे हैं।

तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, तैराकी और भारोत्तोलन सहित नौ खेलों में कुल 54 एथलीट टोक्यो में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

थायराइड भी हो सकता है थकान का कारण

-: ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस :- क्या आपके साथ भी एसे होता है कि आप सारा दिन काम करते करते इत…