Home खेल फवाद के शतक से पाकिस्तान का पलड़ा भारी
खेल - August 23, 2021

फवाद के शतक से पाकिस्तान का पलड़ा भारी

किंगस्टन (जमैका), 23 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। फवाद आलम के शतक और शाहीन शाह अफरीदी की घातक गेंदबाजी से पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन अपना पलड़ा भारी रखा। फवादा तब 124 रन बनाकर खेल रहे थे जब रविवार को चाय के विश्राम के बाद पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 302 रन पर समाप्त घोषित की।

वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (चार) और कीरेन पावेल (पांच) के अलावा रोस्टन चेज (10) का विकेट गंवाया। उसका स्कोर अभी तीन विकेट पर 39 रन है और वह पाकिस्तान से 263 रन पीछे है।

स्टंप उखड़ने के समय नक्रुमाह बोनेर 18 रन पर खेल रहे थे जबकि नाइटवाचमैन अलजारी जोसेफ को अभी खाता खोलना है। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी ने दो जबकि फहीम अशरफ ने एक विकेट लिया है।

फवाद तब 76 रन पर खेल रहे थे जब उन्हें शुक्रवार को अपने बायें पांव में दर्द के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी थी। बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल नहीं हो पाया जिससे फवाद को चोट से उबरने में मदद मिली।

पाकिस्तान ने रविवार को चार विकेट पर 212 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन जल्द ही उसका स्कोर सात विकेट पर 231 रन हो गया। फवाद ने 186 गेंदों पर 16 चैकों की मदद से अपना पांचवां टेस्ट शतक पूरा किया। उन्हें निचले क्रम में हसन अली (नौ) और शाहीन (19) का अच्छा साथ मिला। वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच और जेडन सील ने तीन-तीन जबकि जैसन होल्डर ने दो विकेट लिये। वेस्टइंडीज ने पहला टेस्ट मैच एक विकेट से जीता था जिससे उसने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना रखी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

थायराइड भी हो सकता है थकान का कारण

-: ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस :- क्या आपके साथ भी एसे होता है कि आप सारा दिन काम करते करते इत…