Home व्यापार कटौती के एक दिन बाद सोमवार को पेट्रोल, डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं
व्यापार - August 23, 2021

कटौती के एक दिन बाद सोमवार को पेट्रोल, डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

नई दिल्ली, 23 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 20 पैसे प्रति लीटर तक की कमी करने के एक दिन बाद, तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने सोमवार को घरेलू बाजारों में ऑटो ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

इस हिसाब से रविवार के समान स्तर पर दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.64 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.07 रुपये प्रति लीटर है। देश भर में भी ईंधन की कीमतें अपरिवर्तित रहीं लेकिन इसकी खुदरा दर राज्यों में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर भिन्न थी।

मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत क्रमशः 107.66 रुपये और 101.93 रुपये प्रति लीटर रही, जबकि चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 99.32 रुपये थी। तमिलनाडु की राजधानी में, राज्य सरकार द्वारा ईंधन पर वैट में कटौती के बाद, 14 अगस्त को पेट्रोल की कीमतों में लगभग 3 रुपये प्रति लीटर की गिरावट आई।

इसी तरह, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में डीजल के दाम क्रमशः 96.64 रुपये, 93.66 रुपये और 92.13 रुपये प्रति लीटर पर बने रहे। कच्चे तेल की वैश्विक कीमतों में गिरावट के बीच रविवार को ईंधन की कीमतों में यह कटौती आई है। इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट कच्चे तेल का अक्टूबर अनुबंध 65.18 डॉलर पर कारोबार कर रहा है।

ऑटो ईंधन के पंप की कीमतें 18 जुलाई से स्थिर हैं। चालू वित्त वर्ष में ईंधन की कीमतों में 41 दिनों के लिए वृद्धि के बाद ऑटो ईंधन के लिए लंबा ठहराव आया है। 41 की बढ़ोतरी ने दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 11.44 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इसी तरह, राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की दरों में 8.74 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

मुनाफावसूली के दबाव में शेयर बाजार में कमजोरी का रुख

नई दिल्ली, 18 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी तेजी के बाद आज…