Home देश-दुनिया 44 संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों का तबादला/प्रत्यावर्तन

44 संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों का तबादला/प्रत्यावर्तन

नई दिल्ली, 24 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने सोमवार को एक बड़े प्रशासनिक फेरबदल में संयुक्त सचिव या संयुक्त सचिव के समकक्ष स्तर पर 44 अधिकारियों की नियुक्ति या समय से पहले स्वदेश वापसी को मंजूरी दे दी है। कैबिनेट पैनल द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, विभिन्न मंत्रालयों में संयुक्त सचिव के रूप में कार्यरत भारतीय प्रशासनिक सेवा और अन्य अखिल भारतीय सेवाओं जैसे भारतीय राजस्व सेवा और भारतीय वन सेवा के 39 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है, जबकि पांच अधिकारियों को समय से पहले प्रत्यावर्तित कर दिया गया है।

बिहार कैडर के 2004 बैच के आईएएस अधिकारी अभय कुमार सिंह को पदभार ग्रहण करने की तारीख से सात साल के संयुक्त कार्यकाल के लिए या अगले आदेश तक नव-सृजित सहकारिता मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। इस मंत्रालय का गठन 6 जुलाई को देश में सहकारिता आंदोलन को मजबूत करने के लिए एक अलग प्रशासनिक, कानूनी और नीतिगत ढांचा प्रदान करने के लिए किया गया था और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इसका नेतृत्व कर रहे हैं।

एसीसी ने 2001 बैच के आईएएस अधिकारी रहते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, युवा मामलों के विभाग और भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) के विभिन्न अखिल भारतीय सेवाओं के पांच संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों को उनके मूल कैडर में समय से पहले प्रत्यावर्तन कर दिया है। महाराष्ट्र कैडर से स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत डॉ. निपुण विनायक को उनके मूल कैडर में वापस भेज दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

‘गाजा में बड़ी संख्या में फिलिस्तीनियों का मारा जान चिंताजनक’

जिनेवा, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बाचे…