Home व्यापार सैमसंग,एलजी आईएमआईडी 2021 में बड़े ओएलईडी डिस्प्ले तकनीक पर करेंगे प्रदर्शन
व्यापार - August 26, 2021

सैमसंग,एलजी आईएमआईडी 2021 में बड़े ओएलईडी डिस्प्ले तकनीक पर करेंगे प्रदर्शन

सियोल, 26 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। दक्षिण कोरिया के दो सबसे बड़े डिस्प्ले निर्माता-सैमसंग डिस्प्ले कंपनी और एलजी डिस्प्ले कंपनी- ने कहा है कि वे इस सप्ताह डिस्प्ले पैनल के लिए देश की प्रमुख प्रदर्शनी में अपने लेटेस्ट इनोवेशन का प्रदर्शन करेंगे। दोनों कंपनियां इंटरनेशनल मीटिंग ऑन इंफॉर्मेशन डिस्प्ले 2021 में हिस्सा लेंगी।

दुनिया के शीर्ष मोबाइल डिस्प्ले पैनल निर्माता सैमसंग डिस्प्ले ने कहा कि इसकी प्रदर्शनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के नवीनतम गैलेक्सी जेड फोल्डेबल स्मार्टफोन में इस्तेमाल की जाने वाली ओएलईडी प्रौद्योगिकियों पर केंद्रित होगी।

यह गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 पर लागू इको स्क्वायर ओएलईडी तकनीक का प्रदर्शन करेगा, जो कि पारंपरिक पोलराइजर के साथ पिछले संस्करणों की तुलना में ट्रांसमिशन दर में 33 प्रतिशत तक सुधार करता है और बिजली की खपत को 25 प्रतिशत तक कम करता है।

कंपनी एक अंडर पैनल कैमरा सॉल्यूशन भी प्रदर्शित करेगी, जो स्क्रीन के नीचे एक फ्रंट-फेसिंग कैमरा छुपाता है, जो गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 में सेटअप है।

सैमसंग डिस्प्ले की प्रदर्शनियों में मल्टी-फोल्डिंग डिजाइन वाला 7.2 इंच का पैनल शामिल होगा जिसे इस साल की शुरूआत में पेश किया गया था। ऐसा डिस्प्ले, जिसे एस-फोल्डेबल कहा जाता है, एक मोबाइल डिवाइस को स्मार्टफोन की तरह इस्तेमाल करने की अनुमति देता है जब दो बार फोल्ड किया जाता है और पूरी तरह से अनफोल्ड होने पर टैबलेट की तरह इस्तेमाल किया जाता है।

यह एक 17.3-इंच स्क्रीन फोल्डेबल पैनल को 4ः3 अनुपात के साथ प्रदर्शित करेगा। यह फोल्ड होने पर 13 इंच के डिस्प्ले के साथ नोटबुक के रूप में काम कर सकता है, लेकिन अनफोल्ड होने पर इसे कंप्यूटर मॉनिटर जैसी स्क्रीन में भी बदला जा सकता है।

दुनिया की सबसे बड़ी ओएलईडी टीवी पैनल निमार्ता एलजी डिस्प्ले ने कहा कि वह 55 इंच के पारदर्शी ओएलईडी डिस्प्ले से लैस स्मार्ट बेड के साथ 88 इंच की 8के सिनेमैटिक साउंड ओएलईडी तकनीक पेश करेगी।

खेल प्रेमियों को लक्षित करते हुए, यह 48-इंच की बेंडेबल सिनेमैटिक साउंड ओलीईडी डिस्प्ले सहित विभिन्न उत्पादों का प्रदर्शन करेगा, जो स्पीकर के उपयोग के बिना कंपन और ध्वनि पैदा कर सकता है और 144 हट्र्ज ताजा दर के साथ 34-इंच घुमावदार गेमिंग मॉनिटर इसकी खूबियों में शामिल है।

कंपनी ऑटोमोटिव सेक्टर के लिए प्लास्टिक ओलीईडी टेक्नोलॉजी भी पेश करेगी, जिसमें चार पैनल से बना टी-आकार का बड़ा डिस्प्ले शामिल है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

स्पाइसजेट के शेयर बन गए रॉकेट, दर्ज की गई 9 फीसद की अधिकतम उछाल

-: ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस :- नई दिल्ली। स्पाइसजेट के शेयरों में गुरुवार को जबरदस्त तेजी आ…