Home खेल यूएस ओपन: क्रेजकिकोवा को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं सबालेंका
खेल - September 8, 2021

यूएस ओपन: क्रेजकिकोवा को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं सबालेंका

न्यूयॉर्क, 08 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। बेलारूस की एरिना सबालेंका ने आठवीं सीड चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजकिकोवा को हराकर यहां चल रहे वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

विश्व की नंबर-2 सबालेंका ने क्रेजकिकोवा को आर्थर एशे स्टेडियम में हुए मुकाबले में 6-1, 6-4 से हराया। सबालेंका ने इससे पहले विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने अब इस साल फ्रेंच ओपन चैंपियन क्रेजजिकोवा को हराकर दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

दोनों खिलाड़ियों ने 42 टूर लेवल मुकाबले जीते हैं लेकिन इस जीत के साथ सबालेंका 43 मुकाबलों में जीत के साथ ही लीड कर रही हैं।

सबालेंका ने कहा, दूसरा बड़ा सेमीफाइनल है और उम्मीद है कि मैं इसे जारी रखूंगी। मुझे खुद पर गर्व हो रहा है और टीम पर भी जिन्होंने हमेशा मेहनत की है। ये हमेशा उन विभाग को देखते हैं जहां मुझे सुधार करना चाहिए।

सेमीफाइनल में सबालेंका सामना कनाडा की लिहलाह फर्नाडेज से होगा। सबालेंका और फर्नाडेज के बीच पहली बार मुकाबला होगा।

विश्व रैंकिंग में 73वें स्थान पर मौजूद फर्नाडेज ने पांचवीं सीड एलिना स्वितोलीना को तीन सेटों के टाईब्रेक में हराया। इससे पहले, फर्नाडेज ने यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका और एंजेलिक केरबेर को भी हराया था

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

‘गाजा में बड़ी संख्या में फिलिस्तीनियों का मारा जान चिंताजनक’

जिनेवा, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बाचे…