Home व्यापार एप्पल कार के प्रोजेक्ट हेड डॉउग फील्ड फोर्ड में होंगे शामिल
व्यापार - September 9, 2021

एप्पल कार के प्रोजेक्ट हेड डॉउग फील्ड फोर्ड में होंगे शामिल

सैन फ्रांसिस्को, 09 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। एप्पल के इलेक्ट्रिक कार प्रोजेक्ट के मौजूदा प्रमुख डॉउग फील्ड फोर्ड में शामिल होने जा रहे हैं।

फोर्ड ने फील्ड को कंपनी के मुख्य उन्नत प्रौद्योगिकी और एम्बेडेड सिस्टम अधिकारी के रूप में नामित किया।

फील्ड एप्पल के फोर्ड में शामिल हुए, जहां उन्होंने वीपी, स्पेशल प्रोजेक्ट्स के रूप में कार्य किया। इससे पहले, वह टेस्ला में इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे और वह फोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ जिम फार्ले को रिपोर्ट करेंगे।

फार्ले ने एक बयान में कहा,डॉउग फील्ड दुनिया के सबसे सम्मानित इंजीनियरिंग और उत्पाद डिजाइन नेताओं में से एक है और ऐप्पल, टेस्ला और सेगवे सहित ऑटो, तकनीक और गतिशीलता में सफल उत्पादों के पीछे एक प्रेरक शक्ति रहे है।

फील्ड फोर्ड के एंबेडेड सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर संगठन का नेतृत्व करेगे, जिसमें वर्तमान में वाहन नियंत्रण, उद्यम कनेक्टिविटी, विशेषताएं, एकीकरण और सत्यापन, आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म, ड्राइवर सहायता प्रौद्योगिकी और डिजिटल इंजीनियरिंग उपकरण शामिल हैं।

ऐप्पल ने हाल ही में दो पूर्व मर्सिडीज इंजीनियरों को वाहनों के बड़े पैमाने पर उत्पादन, स्टीयरिंग, डायनेमिक्स, सॉफ्टवेयर और परियोजना प्रबंधन में अनुभव के साथ काम किया है।

ये इंजीनियर अब एप्पल के स्पेशल प्रोजेक्ट्स ग्रुप में उत्पाद डिजाइन इंजीनियर के रूप में काम कर रहे हैं, जिसे संभवतः एप्पल कार प्रोजेक्ट के लिए रखा गया है।

विश्वसनीय एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने पहले दावा किया था कि एप्पल कार की लॉन्चिंग 2025-2027 तक होने की संभावना नहीं है।

एक शोध नोट में, कुओ ने कहा कि ऐप्पल कार विनिदेशरें को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है, यह कहते हुए कि अगर वाहन के लॉन्च की समय सीमा को 2028 या उसके बाद भी आगे बढ़ाया जा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

गिरावट के बाद संभला शेयर बाजार, सेंसेक्स 112 अंक उछला

नई दिल्ली, 28 नवंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को घरेलू …